कांग्रेस का जनसंवाद अभियान | श्यामडीह में कांग्रेस पार्टी का जनसंवाद अभियान का हुआ शुभारंभ | भिडे़ जलेश्‍वर व रोहित समर्थक

कांग्रेस का जनसंवाद अभियान

कांग्रेस का जनसंवाद अभियान | आमने-सामने हुए समर्थकों ने जमकर की नारेबाजी, भारी पड़े रोहित यादव के समर्थक

कांग्रेस का जनसंवाद अभियान | झारखंड में महागठबंधन की सरकार बेहतर काम किया-सुबोधकांत सहाय

कतरास: श्यामडीह स्थित शिव प्लाजा में शनिवार को कांग्रेस पार्टी का जनसंवाद अभियान लक्ष्य 2024 विधानसभा कार्यक्रम का शंखनाद किया गया. जनसंवाद कार्यक्रम में मुख्य रूप केम्पन कमेटी अध्यक्ष सुबोध कांत सहाय, विशिष्ट अतिथि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा उपस्थित थे. जन संवाद कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता रोहित यादव एवं पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो के समर्थकों के बीच जमकर नारे बाजी हुई इसके बाद दोनों के समर्थक आपस में भिड़ गए नौबत हातापाई तक आ गई. जिला अध्यक्ष संतोष सिंह के हस्तक्षेप के बाद मामला शांत हुआ.

जनसंवाद को कार्यक्रम संबोधित करते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री सुबोध कांत सहाय ने कहा कि बाघमारा में कांग्रेस पार्टी काफी मजबूत है. यहां के कार्यकर्ताओं में काफी जोश और उल्लास है. उन्होंने कांग्रेस पार्टी की नीतियों को जन-जन तक पहुंचाने तथा पंचायत से लेकर वार्ड स्तर पर पार्टी को मजबूत करने की बात कही.श्री सहाय ने झारखंड सरकार द्वारा चलाए जा रहे हैं मइंया सम्मान योजना की प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि केंद्र में हमारी सरकार आई तो हम महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण देंगे. भाजपा संविधान के साथ छेड़छाड़ कर रही है. हमें संविधान की रक्षा का संकल्प लेना होगा वन नेशन वन इलेक्शन का विरोध किया.

भाजपा मुसलमानो से बोर्ड की जमीन को छीनना चाहती है.कांग्रेस पार्टी के दो प्रधानमंत्री स्वर्गीय श्रीमती इंदिरा गांधी एवं राजीव गांधी ने देश के लिए शहादत दी है.2004 में सोनिया गांधी को प्रधानमंत्री बनना लगभग तय था लेकिन उन्होंने इसका त्याग कर दिया और डॉक्टर मनमोहन सिंह के नाम का प्रस्ताव दिया.ठीक उसी प्रकार 2010 में राहुल गांधी का प्रधानमंत्री बनना लगभग तय हो गया था लेकिन उन्होंने भी इससे इनकार कर दिया. गांधी और नेहरू परिवार का त्याग से लोगों को सीख लेने की जरूरत है.

भाजपा देश को लूटने का काम किया आज हमें देशभक्ति सीखा रहे हैं. झारखंड में महागठबंधन की सरकार ने बेहतर काम किया है. सरकार की उपलब्धियां को जन-जन तक पहुंचाने की जरूरत है. वर्तमान में सरकार ने मइंया योजना लाकर विपक्षियों के पेट में दर्द हो गया है. झारखंड के सभी मंत्रियों ने बेहतर काम किया है. कार्यक्रम के दौरान कांग्रेसियों कार्यकर्ताओं द्वारा हो हंगामा किए जाने पर उन्होंने कहा शोर शराबा से कांग्रेस का टिकट तय नहीं होता है ऐसा ना हो कि आप अपने उम्मीदवार को टिकट से वंचित कर दें.

राष्ट्रीय सचिव प्रणव झा ने कहा आज जो यहां जोश देखने को मिला पार्टी के लिए हो या व्यक्ति विशेष के लिए हो यही जोश बाघमारा के विधानसभा चुनाव में दिखना चाहिए और सभी को एक होना पड़ेगा पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है सभी कांग्रेस की सिपाही हैं आलाकमान जिसे भी टिकट देती है उन्हें जिताने का काम करें. जिला अध्यक्ष संतोष सिंह ने कहा लोकतंत्र खतरे में है उसे खतरे को बचाने के लिए राहुल गांधी निरंतर भारत जोड़ो यात्रा व पैदल यात्रा कर रहे हैं. हमें बाघमारा में एकजुट होकर माफिया राज को उखाड़ फेंकना है.

पूर्व मंत्री जलेश्वर महतो ने अपने संबोधन में जिला अध्यक्ष संतोष सिंह पर ही प्रोटोकॉल उल्लंघन का आरोप लगाते हुए कहा पार्टी को दरकिनार करके नहीं चलेगा. प्रोटोकॉल का उलंघन किया गया तभी कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई. श्री महतो ने कहा आज उत्साह का दिन है संवाद का दिन है आने वाले चुनाव में कांग्रेस के झोली में सीट कैसे जाएगा उस पर विचार करना है. बाघमारा जीत मुख्य लक्ष्य होना चाहिए.


कांग्रेस नेता रोहित यादव ने कहा कि पार्टी में कोई गुटबाजी नहीं है हम सभी कांग्रेस पार्टी की सिपाही हैं जिसको टिकट मिलेगा हम उसके साथ हैं कार्यकर्ता जोश में नारेबाजी कर रहे थे. कार्यक्रम की अध्यक्षता अध्यक्षता जिलाध्यक्ष संतोष सिंह संचालन राशिद रजा एवं धन्यवाद ज्ञापन जिला प्रवक्ता जावेद रजा ने की.

कार्यक्रम के दौरान कांग्रेस नेता रोहित यादव ने सुबोध कांत सहाय, प्रणव झा,20 सूत्री कार्यक्रम समिति के उपाध्यक्ष बजेन्द्र सिंह विजय कुमार सिंह,मनोज यादव, गजेंद्र सिंह, अभिजीत राज ,कुमार गौरव ,सुल्तान अहमद को बुके एवं शॉल ओढाकर सम्मानित किया. कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने रोहित यादव को बुक़े और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया.

मौके पर पूर्व मुखिया पिंकी देवी, प्रकाश यादव,परेश दसौंधी,जियाउल हक, परदेसी यादव, पप्पू दूबे, राम वचन पासवान , भोला पासवान, दिलीप मिश्रा,रुखी शर्मा, विजय पासवान, अमिनुल्लाह,मो मिराज, दीपक सिंह,विक्रान्त यादव, भोला दास, रविन्द्र पांडेय,बबलू बर्मन, राजू सिंह,मों वसीम ,संतोष दास, जय राम दास, बिनोद भगत, संजय जयसवाल, सोना डे, ममता गोप, मुन्नी ख़ातून,मनोज दास, चौबे सिंह, राकेश कुमार,गुड्डू जागीरा,,विशाल यादव,मुलायम पांडेय,कल्लू यादव, विजय दासौंधी, अवधेश पासवान, प्रदीप राम, बिज्जू साव, रणधीर ठाकुर, रवि चौबे आदि उपस्थित थे.