संस्कार भारती के बैनर तले मनाया गया श्री कृष्ण-राधा बाल रूप सज्जा प्रतियोगिता | दीप प्रज्जवलित कर किया गया कार्यक्रम का उद्घाटन

धनबाद: संस्कार भारती धनबाद जिला इकाई द्वारा 39वां श्री कृष्ण-राधा बाल रूप सज्जा का आयोजन राजकमल सरस्वती विद्या मन्दिर में बड़े धूमधाम से किया गया। इस वर्ष के कार्यक्रम में विभिन्न वर्गों में बच्चों ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। वर्ग ‘अ’ (0-5 वर्ष) में 73 बच्चे, वर्ग ‘ब’ (0-6 वर्ष) में राधा रूप में 31 बच्चियाँ, और वर्ग ‘स’ (5-10 वर्ष) में 47 बच्चों ने अपनी मनमोहक प्रस्तुतियाँ दीं।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि अशर्फी हॉस्पिटल के निदेशक हरेंद्र सिंह, विशिष्ट अतिथि श्रम विभाग के सहायक श्रमायुक्त प्रवीण कुमार, और अन्य आमंत्रित अतिथि जैसे कि स्वामी प्रज्ञात्मानंद जी महाराज (भारत सेवाश्रम संघ धनबाद), शर्मिला सिन्हा (क्रेडो वर्ल्ड स्कूल की प्राचार्या), और इस्कॉन धनबाद के स्वामी सुंदर गोविंद दास उपस्थित थे। निर्णायक मंडल में समाजसेविका पूनम अग्रवाल, श्रीमती सुदीप्त चटर्जी, श्री अंजन आचार्या, श्री इंद्रनील मुखर्जी, और श्री संजय भारद्वाज ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन और ध्येय गीत से हुआ, जिसमें ‘साधयति संस्कार भारती’ का गायन कुषाण सेन गुप्ता और करुणामय मुखर्जी ने प्रस्तुत किया। नगर अध्यक्ष डॉ. प्रशांत कुमार ने स्वागत भाषण दिया और संस्था का परिचय प्रस्तुत किया। सभी अतिथियों का स्वागत तुलसी पौधा और अंग वस्त्र देकर किया गया। सभी वर्गों के बच्चों ने मंच पर अपनी प्रस्तुतियों से दर्शकों का मन मोह लिया। इस्कॉन धनबाद के स्वामी सुंदर गोविंद दास ने श्री गीता और श्री कृष्ण दर्शन पर अपने विचार साझा किए।विजेताओं की घोषणा से पहले श्रीमती संचिता बक्शी और श्रीमती सरसी चंद्रा के निर्देशन में समूह नृत्य प्रस्तुत किया गया।

विजेताओं के नाम इस प्रकार हैं:

वर्ग अ: प्रथम – शिवानी भट्टाचार्य, द्वितीय – युवांश दरुका, तृतीय – अनिरुद्ध चौधरी
वर्ग ब: प्रथम – अंशु कुमारी, द्वितीय – सनाया कुमारी, तृतीय – काव्या शर्मा
वर्ग स: प्रथम – सार्थक सेन, द्वितीय – अनन्या पाल, तृतीय – कुंवर वरण्यम
सभी विजेताओं और प्रतिभागियों को मेडल और प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए। पुरस्कार वितरण में संस्था के वरिष्ठ सदस्य और अतिथियों ने भाग लिया। कार्यक्रम का समापन राधा-कृष्ण की सामूहिक आरती और ‘वंदे मातरम’ के सामूहिक गायन के साथ हुआ।

कार्यक्रम को सफल बनाने में मंत्री संजय सेनगुप्ता, कोषाध्यक्ष संजय झा, उपाध्यक्ष नीरज कुमार प्रसाद और अन्य सदस्यों ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। कार्यक्रम का संचालन बरनाली गुप्ता और ब्रज भूषण पांडे ने किया। धन्यवाद ज्ञापन: कार्यक्रम का समापन संस्था के उपाध्यक्ष नीरज प्रसाद द्वारा धन्यवाद ज्ञापन के साथ हुआ।