धनबाद की वायु प्रदूषण को स्वच्छ करने को लेकर नागरिक संवाद का किया गया आयोजन

कतरास: लिलौरी मंदिर में बुधवार को धनबाद नगर निगम के तत्वावधान में धनबाद की वायु प्रदूषण को स्वच्छ करने को लेकर नागरिक संवाद का आयोजन किया गया। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि कतरास थानेदार असित कुमार सिंह ने कहा कि पर्यावरण को बचान सब की जिम्मेवारी है.

जागो संस्था के प्रमुख राकेश रंजन उर्फ चुन्ना यादव ने कहा कि धनबाद के वातावरण को प्रदूषित करने में बीसीसीएल की मुख्य भूमिका है। उन्होंने कहा कि आउटसोर्सिंग के द्वारा बनाए गए ओबी पर सरकार को अभियान चला कर वृक्षारोपण करना चाहिये। झारखंडी भाषा खतियानी संघर्ष समिति के केंद्रीय सचिव प्रदीप महतो ने कहा पर्यावरण बचेगा तब हम सब बचेंगे ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की अपील की। कार्यक्रम का संचालन राजेश स्वर्णकार ने किया।

इस मौके पर मुख्य रूप से सूर्यदेव मिश्र, नवदीप गुप्ता, मो अफसर उर्फ छोटू, किस्मत ऋषि, प्रदीप गुप्ता, गुलशन खातून, प्रवीण कुमार,शिखा गुप्ता, शालिनी गुप्ता, उषा पटवा, कंचन चौरसिया, प्रदीप महतो, बबलू मिश्रा, मनजीत दे, मनबोध स्वर्णकार आदि उपस्थित थे. कार्यक्रम को सफल बनाने में धनबाद नगर निगम के कोऑर्डिनेटर श्रीमती मालती की भूमिका सराहनीय रही।