Jharkhand Assembly Election 2024 || प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी ने सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन पर साधा निशाना || बंटी और बबली की तरह झारखंड को लूटने का लगाया आरोप

Jharkhand Assembly Election 2024

Jharkhand Assembly Election 2024 || प्रदेश भाजपा अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी सोमवार को धनबाद पहुंचे। उन्होंने सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन पर निशाना साधते हुए कहा कि दोनों ने बंटी और बबली की तरह काम कर झारखंड की जनता को धोखा दिया है। मरांडी ने यह टिप्पणी प्रेस से बातचीत में की।

विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा के बाद भाजपा में भाई-भतीजावाद के आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने बताया कि भाई-भतीजावाद उन पार्टियों में होता है, जिनकी पहचान और संचालन एक ही परिवार के इर्द-गिर्द घूमता है। उन्होंने कांग्रेस, झामुमो, राजद और सपा का उदाहरण दिया। उनके अनुसार, कांग्रेस को गांधी परिवार चलाता है, झारखंड में झामुमो की पहचान और संचालन शिबू सोरेन के परिवार से होता है, बिहार में राजद को लालू प्रसाद यादव का परिवार चलाता है और उत्तर प्रदेश में सपा को मुलायम सिंह यादव का परिवार चलाता है।

उन्होंने स्पष्ट किया कि भाजपा में भले ही कुछ उम्मीदवारों का बेटा, बहू, पत्नी या भाई चुनाव लड़ रहा हो, लेकिन वे पार्टी को नियंत्रित नहीं करते। भाजपा को उसके कार्यकर्ता चलाते हैं, इसलिए इसे भाई-भतीजावाद कहना गलत है। भाजपा में बगावत के बारे में मरांडी ने कहा कि चुनाव के समय कुछ लोग नाराज हो सकते हैं, लेकिन ऐसे लोगों से बातचीत चल रही है और जल्द ही सब कुछ ठीक हो जाएगा।

मरांडी ने आगे कहा कि झामुमो को पहले से ही पता है कि आगामी चुनाव में उसकी बुरी हार होने वाली है, इसलिए उन्होंने बहाने बनाने शुरू कर दिए हैं और आरोप लगा रहे हैं कि भाजपा चुनाव आयोग से मिलीभगत कर रही है। उन्होंने चुनौती दी कि अगर ऐसे दावे सच हैं तो सबूत पेश करें। मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन और विधायक कल्पना सोरेन की आलोचना करते हुए मरांडी ने दंपत्ति की तुलना बंटी और बबली से की और उन पर झारखंड की जनता को पांच साल तक धोखा देने का आरोप लगाया।

उन्होंने जनता को याद दिलाया कि सोरेन सरकार ने सालाना 72 हजार रुपये देने का वादा किया था, लेकिन पिछले पांच साल में किसी भी गरीब को यह नहीं दिया। उन्होंने यह भी बताया कि सरकार ने महिलाओं को घरेलू खर्च के लिए 2 हजार रुपये प्रति माह देने का वादा किया था, जो अभी तक पूरा नहीं हुआ है। मरांडी ने कहा कि हेमंत सोरेन ने राज्य की बेटियों से वादा किया था कि शादी के बाद उन्हें सोने का सिक्का मिलेगा, लेकिन किसी भी लड़की को यह नहीं मिला।

उन्होंने बुजुर्गों और विकलांगों को 2,500 रुपये प्रति माह पेंशन देने और युवाओं के लिए पांच लाख नौकरियां पैदा करने जैसे वादों को पूरा करने में विफल रहने के लिए सरकार की आलोचना की। मरांडी ने कहा कि स्नातकों के लिए 5,000 रुपये और स्नातकोत्तरों के लिए 7,000 रुपये का वादा किया गया बेरोजगारी भत्ता भी पूरा नहीं किया गया। उन्होंने दावा किया कि चुनाव नजदीक आते ही सरकार ने एक नया हथकंडा शुरू किया है, जिसमें अगस्त से महिलाओं को 1,000 रुपये प्रति माह देने की पेशकश की गई है और दिसंबर से इसे बढ़ाकर 2,500 रुपये करने का वादा किया गया है।

मरांडी ने इसे बंटी और बबली का खेल बताया। उन्होंने पीएम मोदी की उपलब्धियों पर भी प्रकाश डाला और केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं का विस्तार से उल्लेख किया। मरांडी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी पार्टी पदाधिकारियों के साथ बैठक करने के लिए धनबाद में थे।