Monday, April 15, 2024
HomeखेलAHAMADABAD : भारत का विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर...

AHAMADABAD : भारत का विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर रह गया अधूरा,  AUSTRALIA छठवीं बार बना विश्व चैंपियन, भारत को 6 विकेट से पराजित किया, ट्रेविस हेड का शतक

AHAMADABAD : भारत का विश्व कप जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया। अहमदाबाद में विश्व कप के फाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने शानदार खेल का प्रदर्शन करते हुए छठवां विश्व कप क्रिकेट टाइटल जीतने में सफलता हासिल की। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने निर्धारित 50 ओवर में सभी विकेट खोकर 240 रन बनाए। जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम ने 43 ओवर में चार विकेट खोकर 241 रन बनाते हुए शानदार जीत हासिल की।

241 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलिया की टीम के शुरुआती तीन विकेट 10 ओवर के अंदर गिर गए। लेकिन इसके बाद भारत की टीम विकेट के लिए तरस गई। ट्रेविस हेड चट्टान की तरह अड़ गए और भारत के विश्व स्तरीय गेंदबाजों को चारों तरफ मैदान में चौके और छक्के लगाते हुए आसानी से रन बना लिए। उन्होंने 120 गेंद में 15 चौके और चार छक्कों की सहायता से 137 रन की पारी खेली। जब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए दो रन चाहिए थे उस वक्त हेड का विकेट मोहम्मद सिराज ने लिया। लेकिन तब तक मैच भारत के हाथ से निकल गया था। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से मार्नस लबुसेन ने 58 रन की पारी खेली और ट्रेविस हेड का साथ निभाया। भारत के लिए जसप्रीत बुमराह ने दो विकेट लिए। मोहम्मद शमी और मोहम्मद सिराज को एक-एक विकेट मिला। इससे पहले टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी भारत की टीम लय में नहीं दिखाई दी। कप्तान रोहित शर्मा ने 31 गेंद में तीन छक्के और चार चौके की सहायता से 47 रन बनाए। लेकिन बाकी के बल्लेबाज तेज नहीं खेल सके। भारत की तरफ से लोकेश राहुल ने सर्वाधिक 66 रन का योगदान दिया उन्होंने एकमात्र चौका मारा और 107 गेंद खेली। विराट कोहली ने 63 गेंद में चार चौके की सहायता से 54 रन बनाए। छक्के-चौके की बौछार करने वाली भारत की टीम इस बार बाउंड्री नहीं लगा सकी। रोहित शर्मा के अलावा कोई भी बल्लेबाज सिक्सर मारने में सफल नहीं हो सके। ऑस्ट्रेलिया के लिए स्टार्क ने तीन, जोश हेजलवुड और पेट कमिंग्स ने दो-दो ग्लेन मैक्सवेल और एडम जम्पा ने एक-एक विकेट लिए।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments