Friday, July 19, 2024
HomeधनबादBalidan Divas || गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी के आवासीय कार्यालय में किया...

Balidan Divas || गिरिडीह सांसद सीपी चौधरी के आवासीय कार्यालय में किया गया वृक्षारोपण || बलिदान दिवस के रूप में मनाया गया आजसू पार्टी के 38 वां स्थापना दिवस

धनबाद। मधुबन थाना क्षेत्र अंतर्गत आजसू पार्टी ने खरखरी बाजार स्थित सांसद आवासीय कार्यालय में आजसू पार्टी के प्रखंड अध्यक्ष राकेश गयाली की के अध्यक्षता में पार्टी अपना 38 वां स्थापना दिवस मनाया। इस अवसर पर पार्टी के कार्यकर्ताओं द्वारा वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन भी किया गया। पार्टी के स्थापना दिवस पर आजसू पार्टी के जिला के प्रधान सचिव गिरिडीह लोकसभा सांसद चंद्र प्रकाश चौधरी के सांसद प्रतिनिधि रामा शंकर तिवारी ने वृक्षारोपण कर पर्यावरण को शुद्ध रखने का संकल्प भी लिया।

श्री तिवारी ने लोगों को बताया की आज यानी 22 जुन 1986 को आजसू पार्टी की स्थापना की गई थी पार्टी के संस्थापक सदस्य शहीद निर्मल महतो, सूर्य सिंह बेसरा, विमल कश्यप, ललित महतो, झारखंड की पिछली राजनीतिक पार्टियों से निराश थे और झारखंड राज्य अलग करो आंदोलन को और अधिक उग्र आंदोलन चाहते थे।इस उद्देश्य को लेकर 22 जून 1986 को ऑल असम स्टूडेंट यूनियन के तर्ज पर आजसू पार्टी (ऑल झारखंड स्टूडेंट्स यूनियन) पार्टी का गठन हुआ। आज 22 जून शनिवार को आजसू पार्टी ने इस स्थापना दिवस को युवाओं को समर्पित करते हुए “बलिदान दिवस” के रूप में मनाने का निर्णय लिया है। इस अवसर पर पार्टी राज्य के सभी इक्कासी विधानसभा क्षेत्र में बलिदान दिवस के रूप में कार्यक्रम का आयोजन कर रही है। कार्यक्रम के दौरान पार्टी प्रदेश के युवाओं को झारखंड अलग राज्य आंदोलन की पीड़ा वेदना, संघर्ष, जज्बे और बलिदान से अवगत कराने के उद्देश्य और आंदोलन के ऐतिहासिक तथा गौरवशाली इतिहास से युवाओं को रूबरू कराने का काम कर रही है। इसके साथ ही कार्यक्रम में आजसू झारखंड अलग राज्य आंदोलन में अपना अतुल योगदान देने वाले सभी आंदोलनकारी को सम्मानित भी करेगी । युवाओं के बीच इस सम्मान कार्यक्रम का उद्देश्य झारखंड राज्य अलग करो से जुड़े आंदोलनकारी के बहुमूल्य विचारों को एकत्रित करके क्षेत्र के युवाओं के अंदर राज्य के लिए एक नवीन ऊर्जा का संचार करना है। बलिदान दिवस के दिन पर्यावरण को स्वच्छ रखने के लिए खरखरी और आस पास के इलाकों में लगभग सौ से भी ज्यादा पेड़ आज लगाए गए। बहुत से लोगों को एक एक पेड़ देकर अपने घर के पास लगाने और उसकी देख भाल करने का आग्रह भी किया गया जिससे आने वाले समय में हीट वेव से बचा जा सके। इस लिए हर विधानसभा में पौधारोपण कर उनके संरक्षण का संकल्प भी लिया गया। इस कार्यक्रम मुख्य रूप से आज पार्टी के धनबाद जिला के प्रधान सचिव सह सांसद प्रतिनिधि रामा शंकर तिवारी, मनीष सिंह, आशीष तिवारी, प्रखंड अध्यक्ष राकेश गयाली, प्रखंड सचिव प्रेम तिवारी विकास सरकार, राजीव सिंह, गौतम गोप, गुड्डी चौहान, त्रिभुवन चौहान ,जीतन नापित ,मनोज पांडे ,बबलू नापित ,मिथिलेश चौहान, रवि ठाकुर, गौतम गोप, मुकेश महतो, दीपक रवानी, जितेंद्र साहू, वीरू सिंह, चंदन सिंह, मानिक रजक, अनीश सिंह, सहदेव कर्मकार, चिराग पासवान, बबलू प्रमाणिक, शेख बंटी, अजय पासवान आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments