Monday, July 15, 2024
HomeधनबादDHANBAD | इंस्टीट्यूशन फॉर नेशनल एमिटी ने विश्व जनसंख्या दिवस से पहले...

DHANBAD | इंस्टीट्यूशन फॉर नेशनल एमिटी ने विश्व जनसंख्या दिवस से पहले आयोजित की जन जागरूकता कार्यक्रम, स्कूली बच्चों ने लिया भाग

DHANBAD | सामाजिक संस्था इंस्टीट्यूशन फॉर नेशनल एमिटी के ओर से चित्रकला प्रतियोगिता ओर रैली का आयोजन किया गया । 12 -25 साल के बच्चें ने भाग लिया। विषय था – जनसंख्या वृद्धि (जनसंख्या के भारत नंबर 1,) के प्रदूषण और गरीबी नियंत्रण। बच्चें ने अपने हाथो से बहुत आकर्षक चित्रकला बनाएं जो 22 July को प्रदर्शित किया जाएगा। प्रोतियागिता के बाद एक रैली निकाला गया , बच्चे हाथ में प्लेकार्ड ले कर पूरा गांधी नगर , शक्ति मंदिर इलाका घुमा और जनसंख्या नियंत्रण के अपील किए। संस्थापक पिनाकी राय ने कहा कि ” संयुक्त राष्ट्र (UN) की रिपोर्ट के अनुसार, हाल ही में हमारा देश (भारत) 142+ करोड़ के साथ दुनिया का सबसे अधिक आबादी वाला देश बन गया। हमलोग को मानव संपदा में भी नंबर वन बनाना पड़ेगा” विश्व जनसंख्या दिवस (11 जुलाई) के अवसर पर नई पीढ़ी के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए,इंस्टीट्यूशन फॉर नेशनल एमिटी (आईएनए) ललित कला केंद्र, (नटराज टॉवर के पास) गांधी रोड, धनबाद में चौथी ‘कला के माध्यम से जागरूकता’ रैली का आयोजन किया है। झरिया, धनबाद, केंदुआ के बच्चे ने भाग लिया । रैली में आवाज उठा कि ” क्या कहते भारत माता – अब तो, जनसंखा कम करो” जनसंखा घटाओ, भारत बचाओ” “अधिक जनसंखा विकाश नही विनाश लाती है” आदि।
प्रधान अतिथि बीसीसीएल के पूर्व सीएमएस डॉक्टर डी के झा, मे डीएवी, पुटकी के कला शिक्षक संजय जायसवाल, माउंट कार्मेल, डिगवाडीह के शिक्षिका हर्षा चुग , ललित कला केंद्र के संजय पंडित, कोलफील्ड चिल्ड्रन क्लासेज के मौसमी राय थे । सभी में बच्चें को हौसला बढ़ाया, कहा कि देश के लिए इतना बड़ा जनसंखा अहंकार नही, चुनौती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments