Monday, June 24, 2024
HomeजमशेदपुरJAMSHEDPUR | यातायात जागरूकता अभियान की झारखंड में अनोखी शुरुआत, पहली बार...

JAMSHEDPUR | यातायात जागरूकता अभियान की झारखंड में अनोखी शुरुआत, पहली बार डॉ बिमल निकाल रहे बाईक रैली

SARAIKELA-KHARSAWAN | अक्सर अपने अनोखे अंदाज में पुलिसिंग के लिए पूरे कोल्हान में चर्चित डॉ बिमल कुमार एक बार फिर अनोखी पहल करने जा रहे हैं. शनिवार की सुबह 11.00 बजे जिले के एसपी डॉ बिमल कुमार सरायकेला जिला मुख्यालय से यातायात जागरूकता अभियान की शुरुआत कर रहे हैं. यह अभियान कोल्हान प्रमंडल में ही नहीं बल्कि राज्य में भी पहली बार बड़े ही अनोखे अंदाज में होने जा रहा है. इस अभियान में जिला पुलिस के जवान मोटरसाइकिलों पर हेलमेट लगाए सवार होकर एक रैली की तरह जिला मुख्यालय से कांड्रा टोल बूथ तक आगे बढ़ेंगे.वहीं मोटरसाइकिलों पर पीछे बैठे पुलिस के जवान भी हाथों पर जागरूकता अभियान का संदेश लिखे तख्तियां पकड़े नजर आएंगे.कुल मिलाकर देखें तो लगभग 15-20 किलोमीटर लंबी रैली और इस अनूठे अंदाज में जिसका नेतृत्व खुद एक आईपीएस अधिकारी करें वाकई काबिले तारीफ होगा.

सड़क दुर्घटनाओं से चिंतित हैं एसपी

इस संदर्भ में बातचीत में डॉक्टर बिमल कुमार ने कहा कि सड़क पर वाहन चलाते थोड़ी सी सावधानी बरतें तो हम अपनी और दूसरों की भी जान बचा सकते हैं.वे बोले हालांकि अक्सर ट्राफिक और जिला पुलिस अलर्ट मोड पर रहती है जिससे सड़क दुघटनाओं में थोड़ी कमी आई है लेकिन यह संतोषजनक नहीं है.वे बोले कि यह सुनना बड़ा दुखदाई होता है कि सड़क दुघर्टना में किसी का देहांत हो गया.उन्होने कहा कि मेरा प्रयास होगा कि जागरूकता अभियान की शुरुआत सड़क से शुरू होकर घर-घर तक पहुंचे ताकि सड़क दुघर्टना के दुखद समाचार सुनने को ही न‌ मिलें.

स्कूल-कॉलेजों में भी चलेगा जागरूकता अभियान

प्राप्त जानकारी के अनुसार आने वाले दिनों में सरायकेला-खरसंवा जिले के डीएसपी और थाना प्रभारी भी अपने क्षेत्र के स्कूल- कॉलेजों में जाकर यातायात के प्रति छात्रों को जागरूक करने की पहल करेंगे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments