Monday, April 15, 2024
Homeआस्थाNEW DELHI | आज रात लगेगा चंद्र ग्रहण, शरद पूर्णिमा, गजकेसरी योग...

NEW DELHI | आज रात लगेगा चंद्र ग्रहण, शरद पूर्णिमा, गजकेसरी योग का महासंयोग, इन लोगों के घर आएंगी मां लक्ष्‍मी

NEW DELHI | कल 28 अक्‍टूबर 2023, शुक्रवार को दुर्लभतम संयोग बन रहा है. शरद पूर्णिमा की रात को चांद पर ग्रहण का साया रहेगा, साथ ही इस दौरान गजकेसरी योग भी रहेगा. साल का आखिरी और दूसरा चंद्र ग्रहण कल 28 और 29 अक्टूबर 2023 की रात को लगने जा रहा है. यह ग्रहण कई मायनों में बेहद खास है. यह चंद्र ग्रहण साल 2023 का एकमात्र ग्रहण है जो भारत में नजर आएगा. अब तक लगे सूर्य ग्रहण और चंद्र ग्रहण भारत में दिखाई नहीं दिए थे, इस कारण उनका सूतक काल भी नहीं माना गया था. इस चंद्र ग्रहण का असर होगा और सूतक काल भी मान्‍य होगा.
ऐसे बनेगा महासंयोग
यह चंद्र ग्रहण शरद पूर्णिमा की रात को लगेगा. दशकों बाद ऐसा योग बना है जब शरद पूर्णिमा की रात को चंद्र ग्रहण लग रहा है. इसके अलावा कल चंद्रमा मेष राशि में रहेंगे, जिसमें पहले से ही गुरु ग्रह मौजूद हैं. इस तरह मेष राशि में चंद्र और गुरु की युति गजकेसरी राजयोग बनाएगी. गजकेसरी राजयोग को ज्‍योतिष में बेहद शुभ माना गया है. इस तरह कल 28 अक्‍टूबर 2023 को एकसाथ चंद्र ग्रहण, शरद पूर्णिमा और गजकेसरी योग का महासंयोग बनेगा. यह महासंयोग कुछ राशि वालों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है. इन राशियों पर मां लक्ष्‍मी की विशेष कृपा बरसेगी.
वृषभ राशि : यह चंद्र ग्रहण आपके जीवन में सुनहरे दिनों की शुरुआत करेगा. प्रोफेशनल लाइफ में चल रही परेशानियां खत्‍म होंगी. रुके काम तेजी से चल पड़ेंगे और जल्‍द पूर्ण होंगे. करियर में तरक्की होगी. आपको ऊंचा पद और बढ़ा हुआ वेतन मिलेगा.
मिथुन राशि : चंद्र ग्रहण आपकी सेहत में सुधार लाएगा. तनाव कम होगा. घरेलू खर्चों में कमी आ सकती है. धन आने के नए मार्ग बनेंगे.
कन्या राशि : चंद्र ग्रहण के दिन बन रहा संयोग आपको भाग्य का साथ दिलाएगा. नौकरी में नए अवसर मिलेंगे. निवेश लाभ देगा. संपत्ति में निवेश कर सकते हैं.
कुंभ राशि : कुंभ राशि वालों के लिए भी 28 अक्टूबर से अच्छा समय शुरू हो रहा है. आपको नौकरी में तरक्‍की मिल सकती है. व्‍यापार में लाभ होगा. घर में सुख-शांति बनी रहेगी. परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे. (वायरल खबर)

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments