Friday, May 31, 2024
Homeमुम्बईSALMA AGHA BIRTHDAY SPECIAL | सलमा आगा की कहानी:' दिल की अरमां...

SALMA AGHA BIRTHDAY SPECIAL | सलमा आगा की कहानी:’ दिल की अरमां आसुओं में बह गए’, नहीं मिल सका सच्चा प्यायार

MUMBAI | बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में अपने नाम और काम का डंका बजा चुकीं सलमा आगा ने खूब नाम कमाया। एक्ट्रेस 80 के दशक की फेसम और टॉप लिस्ट में शूमार थीं। एक्ट्रेस ने बेशक अब फिल्मों से दूरी बना ली हो, लेकिन आज भी वो लोगों को याद हैं। बला की खूबसूरत सलमा ने अपनी एक्टिंग से तो लोगों का दिल जीता ही था, इसके साथ ही दर्शक उनकी एक्टिंग के भी कायल थे। सलमा अपनी प्रोफेशनल लाइफ से साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी चर्चाओं में रहती थीं। हालांकि सलमा की लाइफ में 4 मर्दों की एंट्री हुई लेकिन सच्चा प्यार एक से भी न मिल सका। आज सलमा आगा का बर्थ डे है, तो इस खास दिन पर हम आपको एक्ट्रेस की जिंदगी के बारे में कुछ खास बातें बताने जा रहे हैं।
मुस्लिम परिवार में हुआ था जन्म
अपनी खूबसूरती से लाखों लोगों का दिल जीतने वाली सलमा आगा का जन्म 25 अक्टूबर साल 1956 को पाकिस्तान में हुआ था। सलमा मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखती हैं, जो ब्रिटिश नागरिक थीं लेकिन साल 2016 में उन्हें भारतीय नागरिकता मिल गई, अब एक्ट्रेस अपने हस्बैंड और बच्चों के साथ मुंबई में रहती हैं।
इस फिल्म से किया सलमा ने डेब्यू
बिलौरी आंखों और दूध जैसी सफेद दिखने वाली एक्ट्रेस सलमा आगा अपनी ब्यूटी के लिए जानी जाती थीं। एक्ट्रेस इतनी खूबसुरत थी कि डायरेक्टर उन्हें अपनी फिल्मों में लेने के लिए बेताब रहते थे। सलमा ने फिल्म ‘निकाह’ से डेब्यू किया। इस फिल्म ने एक्ट्रेस ने नीलोफर का शानदार किरदार निभाया था, जिसमें लोग उनकी एक्टिंग के साथ खूबसूरती में भी खो गए।
एक्ट्रेस ने इंडस्ट्री के कई बड़े हीरो जैसे ऋषि कपूर, राज बब्बर , राजेश खन्ना, फिरोज खान और मिथुन चक्रवर्ती संग सिल्वर स्क्रीन शेयर की है। लेकिन इश्क में पागल सलमा ने अपने चढ़ते करियर की कदर नहीं की और आसमान से जमीन पर आ गईं।
सलमा को हुआ 4 बार इश्क
एक्ट्रेस को 1 या 2 नहीं बल्कि 4 मर्दों से प्यार हुआ, लेकिन वो सच्चा प्यार न पा सकीं। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, फिल्म निकाह के दौरान सलमा को न्यूयॉर्क के बिजनेसमैन महमूद सिप्रा से प्यार हो गया। 2 साल तक रिलेशन में रहने के बाद वो अलग हो गए। इसके बाद एक्ट्रेस ने फिर से एक्टिंग में ध्यान दिया, लेकिन तभी उनकी लाइफ में फेमस पाकिस्तानी डायरेक्टर जावेद शेख की एंट्री हुई दोनों ने शादी भी कर ली लेकिन साल 2010 में दोनों का तलाक हो गया।
सलमा ने इस आदमी संग की दूसरी शादी
जावेद शेख से तलाक के बाद एक्ट्रेस ने रहमत खान से शादी की लेकिन उनका भी तलाक हो गया। एक बार सलमा की जिंदगी में प्यार की एंट्री मारी और उन्होंने साल 2011 में दुबई के बिजनेसमैन मंज़र शाह से तीसरी शादी की। अब एक्ट्रेस मुंबई में रहती हैं।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments