विज्ञान मेले का आयोजन | सरस्वती शिशु मंदिर, श्यामडीह कतरास में विज्ञान मेले का किया गया आयोजन

विज्ञान मेले का आयोजन

विज्ञान मेले का आयोजन | निर्णायक मण्डली के रुप में प्रदर्शों के मूल्यांकन हेतु आमंत्रित किए गए आईएसएम और सिम्फर के वैज्ञानिक

कतरास: सरस्वती शिशु मंदिर श्यामडीह विद्यालय में विज्ञान, गणित प्रदर्शों के मेले का आयोजन किया गया। इस मेले में आईएसएम और सिम्फर के वैज्ञानिकों को निर्णायक मण्डली के रुप में प्रदर्शों के मूल्यांकन हेतु आमंत्रित किया गया।

सीएसआईआर सिम्फर के वरिष्ठ प्रधान वैज्ञानिक डाॅ. राकेश कुमार मुख्य अतिथि के रूप में शामिल हुए। मेले में आये सभी अतिथियों का स्वागत पुष्प गुच्छ देकर एवं तिलक लगाकर किया गया। मेले में विद्यालय के 478 बाल वैज्ञानिकों ने हिस्सा लिया जिसमें से 162 प्रदर्श प्रदर्शनी हेतु चयनित किए गए। अपने सर्जनात्मक प्रदर्शों के माध्यम से भैया-बहनों ने सभी को आश्चर्यचकित कर दिया। बच्चे इस मेले के आयोजन से काफी उत्साहित थे।


आईएसएम एवं सिम्फर वैज्ञानिकों के मूल्यांकन संबंधी सहयोग एवं बच्चों के मनोबल बढ़ाने में वैज्ञानिकों का मार्गदर्शन तथा आचार्य एवं बच्चों के सहयोग से मेले का सफल आयोजन हुआ। इस मेले में विद्यालय के प्राचार्य श्री अभिमन्यु कुमार, उप प्राचार्य श्रीमती श्रेया सरकार, आचार्य- दीदीजी, क्षेत्र के समस्त पत्रकार बन्धु संयुक्त रूप से सम्मिलित हुए।

विद्यालय के प्राचार्य ने बताया कि बच्चों के बीच इस तरह के मेले आयोजन से खोजने एवं सिखने कि जिज्ञासा उत्पन्न होती है जो बच्चों के सार्वभौमिक विकास हेतु अति आवश्यक है। प्राचार्य ने सभी आगंतुक अधिकारियों का धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने बच्चों के बीच अपना स्नेहाशीष देकर भैया-बहनों को प्रोत्साहित किया।

विद्यालय के सचिव श्री विक्रम कुमार राजगढ़िया ने मेले में सम्मिलित सभी बच्चों का उत्साहवर्धन किया एवं आईएसएम एवं सिम्फर के वैज्ञानिकों का आभार प्रकट किया एवं बताया कि वैज्ञानिकों के आने से बच्चों को जो मार्गदर्शन मिला है वह निश्चित रूप से बच्चों के बेहतर भविष्य के लिए मिल का पत्थर साबित होगा।