Sunday, June 23, 2024
HomeकोलकाताBANGAL के पूर्व CM की बेटी ने लिया GENDER CHANGE कराने का...

BANGAL के पूर्व CM की बेटी ने लिया GENDER CHANGE कराने का फैसला

बोली- ‘मैंने खुद को पुरुष के तौर पर पहचाना है’

KOLKATA | WEST BENGAL पश्चिम बंगाल के पूर्व मुख्यमंत्री बुद्धदेव भट्टाचार्य की बेटी सुचेतना भट्टाचार्य ने खुद को ‘ट्रांसमैन’ घोषित किया है और कहा है कि वह जल्द ही सेक्स रिअसाइनमेंट सर्जरी (SRS) से गुजरेंगी।LGBTQ एक्टिविस्ट सुप्रवा रॉय की एक पोस्ट के जरिए यह मामला सबसे पहले सामने आया। रॉय ने समुदाय के लोगों की आजीविका पर एक संगोष्ठी को संबोधित करते हुए सुचेतना की एक तस्वीर अपलोड की थी।

‘SUCHETAN’ के नाम से जानी जाएगी पूर्व CM की बेटी

रॉय के अनुसार, संगोष्ठी में सुचेतना ने खुद को ट्रांसमैन घोषित किया और यह भी कहा कि सेक्स-चेंज सर्जरी के बाद उन्हें ‘सुचेतन’ के नाम से जाना जाएगा। बाद में सुचेतना ने मीडिया के एक वर्ग को पोस्ट की सत्यता की पुष्टि की। इसके अलावा उन्होंने कहा कि 41 वर्ष की उम्र के बाद एक वयस्क व्यक्ति के रूप में यह उनका अपना निर्णय है। सुचेतना का कहना है कि बचपन से ही उन्होंने खुद को एक पुरुष के तौर पर पहचाना है। इस संबंध में वो कानूनी सलाह पहलुओं पर वो जानकारी जुटा रही हैं। सभी सर्टिफिकेट वो लेना चाहती हैं ताकि बाद में इसे लेकर कोई कानूनी दिक्कत ना आए।

‘मानसिक रूप से मैं एक ट्रांसमैन हूं’

सुचेतना ने कहा, ”पिता बचपन से ही इस बात से परिचित हैं। यह सिर्फ और सिर्फ मेरा फैसला है। मैं सभी से यह अपील करना चाहती हूं कि इस खबर को गलत तरीके से पेश ना किया जाए। यह मेरा संघर्ष है और मैं खुद ही इससे लड़ना चाहती हूं। कभी नहीं से देर हो जाना अच्छा है। कई लोगों ने इसमें मेरा समर्थन किया है तो कई लोगों ने हंगामा भी किया। मानसिक रूप से मैं एक ट्रांसमैन हूं और शारीरिक रूप से भी मैं वही बनना चाहता हूं।”

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments