February 22, 2024

धनबाद:बंगाली वेलफेयर सोसाइटी, हीरापुर द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस के 127 वें जन्मदिवस पर जेसी मल्लिक रोड स्थित दुर्गा मंडप से रैली निकालकर हीरापुर हरि मंदिर, ज्ञान मुखर्जी रोड कोर्ट क्वार्टर , रणधीर वर्मा चौक होते हुए यह रैली पुनः हीरापुर दुर्गा मंदिर तक पहुंची।

नेताजी सुभाष चंद्र बोस के जन्म दिवस पर निकाली गई इस रैली में विभिन्न स्कूलों के छात्र छात्राएं एवं एनसीसी छात्र शामिल हुए और नेताजी सुभाष चंद्र बोस के आदर्शो एवं दिखाएं मार्गो को रैली के माध्यम से जन तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं इस रैली में नेताजी सुभाष चंद्र बोस के द्वारा दिए गए नारे एवं उनके विचारों को पोस्टर के माध्यम से दिखाया गया।वहीं इस रैली में सभी बच्चे एवं बंगाली वेलफेयर सोसाइटी के सदस्य शामिल हुए और उत्साहित थे।

संस्था के सचिव गोपाल भट्टाचार्य ने कहा की नेताजी सुभाष चंद्र बोस जी के 127 वां जन्म जयंती बड़े उत्साह के साथ मनाया जा रहा है। वहीं उन्होंने कहा कि राष्ट्र के प्रति जो समर्पण भावना है वह लोगों के दिल में बना रहे ताकि हमारा देश अखंड रहे। आज उन्होंने कहा कि नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने आजाद हिंद फौज के गठन किया था और देश के अखंडता को बचाने के लिए संघर्ष किया था उन्हीं के दिखाएं पदचिन्हों पर हमे चलना चाहिए।संस्था के अध्यक्ष अतुनू कुमार गुप्ता ने जिले के विभिन्न विद्यालयों के 1100 विद्यार्थियों एवं शिक्षकों को धन्यवाद ज्ञापन करते हुए कहा की यह रैली दुर्गा मंदिर से होते हुए पार्क मार्केट , ज्ञान मुखर्जी रोड, रणधीर वर्मा चौक होते हुए जेसी मल्लिक पहुंची जहां नेताजी के प्रतिमा पर माल्यार्पण कर दुर्गा मंदिर परिसर में रैली का समापन किया गया एवं नेताजी पर आधारित बच्चों के लिए कई प्रतियोगिताओं की आयोजन भी की गई जिसमें सभी विजेता विद्यार्थियों को पुरस्कृत किया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *