Wednesday, June 19, 2024
HomeधनबादDHANBAD | 'सरकार की आमद मरहबा, दिलदार की आमद मरहबा' गगनचुंबी नारों...

DHANBAD | ‘सरकार की आमद मरहबा, दिलदार की आमद मरहबा’ गगनचुंबी नारों से गुंज्यमान हुआ कोयलांचल की फि‍जां, हर्षोल्लास के साथ मनाया गया ईद मिलादुन्न नबी

नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार द्वारा इंसानियत की सेवा के बेमिसाल 11 साल:सोहराब खान

अमन चैन, आपसी भाईचारे का संदेश देता है ईद मिलादुन्न नबी का त्योहार:दिलीप सिंह

DHANBAD | इस्लाम धर्म के आखरी संदेश वाहक हज़रत मुहम्मद साहब के दुनिया में आगमन का त्यौहार ईद मिलादुन्न नबी पूरे कोयलांचल में धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। सुबह से ही मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में चहल पहल और काफी रौनक देखने को मिली। दिन के 10 बजते बजते जुलूस की शक्ल में मुस्लिम समाज के लोग सड़कों पर दिखने लगे।

एक हाथ में इस्लामी हरा झंडा तो दूसरे हाथ में भारत की शान तिरंगा

एक हाथ में इस्लामी हरा झंडा तो दूसरे हाथ में भारत की शान तिरंगा लहरा रहा था और सभी की जुबां पर सरकार की आमद मरहबा दिलदार की आमद मरहबा गगनचुंबी नारों की गूंज से गयापुल और श्रीमिक चौक पास की छटा देखते ही बन रही थी, छाताबाद,केंदुआ, शिमला बहाल, झरिया, भूली, आज़ाद नगर, शमशेर नगर, वासेपुर, राहमतगंज, अली नगर, नया बाज़ार,टीसी कंपाउंड, पुराना स्टेशन, दरी मोहल्ला, गजुवातांड, डुमरियांतांड, टिकिया मोहल्ला, पुराना बाज़ार, मटकुरिया से जुलूस गायपुल होते हुए श्रीमीक चौक पूजा टाकीज होते हुए स्टेशन के समीप मज़ार तक पहुंची।

स्वागत के लिए बनाया गया था भव्य मंच

रांगाटांड श्रीमिक चौक के पास नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार द्वारा जुलूस की स्वागत के लिए भव्य मंच बनाया गया था जो आकर्षण का केन्द्र बना हुआ था, बड़ी सी स्क्रीन लगाई गई थी और ड्रोन के द्वारा जुलूस की मॉनिटरिंग की जा रही थी, नौजवान कमिटी की ओर से श्रद्धालुओ के स्वागत में फूलों की बारिश की गई एवम फल वितरण किया किया गया, पेय जल, शरबत, एम्बुलेंस और फर्स्ट एड की व्यवस्था भी नौजवान कमिटी की ओर से किया गया था, राहगीरों एवम एम्बुलेंस को गुजरने में कोई कठनाई ना हो सड़कों पर नौजवान कमिटी के सदस्य ट्रैफिक पुलिस का सहयोग करते नजर आए.

इंसानियत की सेवा में बेमिसाल 11 साल

बताते चलें कि आज नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार ने इंसानियत की सेवा में बेमिसाल 11 साल का सफर तय किया है, जो वाकई काबिल-ए-तारीफ हैं। नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के संस्थापक सदस्य सोहराब खान बताते हैं कि‍ आज से 11 वर्ष पूर्व हम लोगों ने इंसानियत की सेवा का सफर शुरू किया था,इस सफर में नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के सदस्यों की मेहनत से नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार ने धनबाद जिले में अपनी एक अलग पहचान बनाई है, आज के इस खास मौके पर नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के हर एक साथी का बहुत बहुत आभार हम लोग आगे भी इंसानियत की सेवा का ये सफर निरंतर जारी रखेंगे! नौजवान कमिटी के संस्थापक सदस्य सह सामाजिक कार्यकर्ता सोहराब खान एवम इमरान अली ने ईद मिलादून्न नबी के पावन अवसर पर धनबाद वासियों को बधाई दी और बताया कि इस्लाम धर्म के आखरी संदेश वाहक हज़रत मुहम्मद साहब का दुनिया में आगमन सिर्फ मुस्लिमों के लिए ही नही पूरी इंसानियत के लिए हुआ था,मुहम्मद साहब ने अमन चैन,आपसी भाईचारा,सौहार्द जरूरतमंदों की सेवा अपने वतन से प्रेम और निष्ठा का जो संदेश दिया था आज उनके संदेश को जीवन में लागू करने की जरूरत है! कार्यक्रम में शामिल हुए युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) के संयोजक सह सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप सिंह ने कहा मुस्लिम समुदाय के लोग इस दिन पैगंबर का जन्मदिन मनाते हैं और उनके संदेश के बारे में सबको बताया जाता है। जुलूस निकालने का मकसद नबी को याद करने के साथ लोगों में आपसी भाईचारे को बढ़ाने और शांति का संदेश देना भी है।

कार्यक्रम ये लोग हुए शामिल

नौजवान कमिटी के मंच पर पूर्व मेयर चंद्रशेखर अग्रवाल,धनबाद सांसद पशुपतिनाथ सिंह,धनबाद विधायक राज सिन्हा,मनोज कलाकार, कांग्रेस बृजेंद्र सिंह, नेता रविन्द्र वर्मा, अभिजीत राज, सुलतान अहमद खान, डा. नुमान सिद्दीकी,अनवर शमीम, तबरेज़ आलम,उपेंद्र सिंह, युवा संघर्ष मोर्चा (जनवादी) के संयोजक सह सामाजिक कार्यकर्ता दिलीप सिंह,सरदार अमरजीत सिंह, आजसू बुद्धिजीवी मंच के वंशराज सिंह कुशवाहा, ट्रैफिक डीएसपी राजेश कुमार, बैंक मोड़ थाना प्रभारी प्रभात रंजन पांडेय, जीटा महासचिव राजीव शर्मा नवगठित चैंबर ऑफ कॉमर्स पुराना बाज़ार के विजय सैनी, संजय पांडेय, पवन सोनी, संजय सांवरिया, बंटी रितोलिया, नौजवान कमिटी के संरक्षक जावेद खान, नायब अली, अफ़ज़ल ख़ान, निसार आलम, सामाजिक कार्यकर्ता सह व्यवसाई प्रकाश गोयल सहित बड़ी संख्या में गणमान्य लोग उपस्थित थे!

कार्यक्रम को सफल बनाने इनका रहा महत्वपूर्ण योगदान

कार्यक्रम को सफल बनाने में नौजवान कमिटी पुराना बाज़ार के सोहराब खान, इमरान अली, अफ़ज़ल अंसारी, गुलाम मुरसलीन, सलाउद्दीन महाजन, तनवीर अंसारी, अफरोज खान, हुमायूं रज़ा, परवेज़ खान, बाबू खान, मो० शहाबुद्दीन आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभाई!

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments