Wednesday, May 29, 2024
HomeझरियाEid-ul-Fitr 2024: प्रदूषण का मार झेल रहे झरियावासियों का अनूठा पहल; ईद...

Eid-ul-Fitr 2024: प्रदूषण का मार झेल रहे झरियावासियों का अनूठा पहल; ईद पर पौधारोपण के जरिए नमाजियों को दी गई ग्रीन ईदी


झरिया: यूथ कॉन्सेप्ट एवम ग्रीन लाइफ के संयुक्त तत्वाधान में गुरुवार को ईद के मौके पर झरिया में नमाजियों के बीच ग्रीन ईदी (उपहार) के रूप में पौधों का वितरण किया गया । इसके बाद बच्चे युवा वृद्ध सबों ने मिलकर आम का पौधा लगाकर पर्यावरण संरक्षण का शपथ लिया।

मौके पर उपस्थित झरिया विधायक प्रतिनिधि के डी पांडेय ने कहा कि झरिया कोयलांचल में प्रदूषण तेजी के साथ बढ़ रहा है उससे तो यही एहसास होता है कि आने वाली पीढ़ी को अब सांस लेने के लिए शुद्ध हवा तक संभव नहीं होगा। पेड़ों से निकलने वाले ऑक्सीजन ही हमे शुद्ध हवा दिला सकते हैं इसी लिए इस प्रकार के अभियान चला कर शहर वासियों को ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगाने की जरूरत है।

प्रदूषण के खिलाफ अभियान में आवाज नहीं उठा सकते तो कम से कम सभी झरिया के नगरिक एक एक पेड़ लगाए कर अपने पर्यावरण को संतुलित बनाने का काम करें। डॉ एम समीर ने कहा कि इस तरह के कार्यक्रम से बच्चों में संस्कार लाने के साथ समाज का भला भी होगा । समाज में पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूकता बढ़ेगी ।

झरिया के आसपास बड़ी संख्या में वृक्षों की कटाई हुई है । प्रदूषण ने जीना दुभर कर दिया है । यहां के लोग गंभीर बीमारियों के शिकार हो रहे हैं । अब यहां बड़ी संख्या में पौधारोपण की आवश्यकता है । कार्यक्रम में ग्रीन लाइफ के डॉ मनोज सिंह, यूथ कॉन्सेप्ट के अखलाक अहमद, अभिषेक पांडेय, वी के शाहा, शंकर कुमार, डॉ एम समीर, मिर्जा मनावर बैग, जमीरउद्दीन आलम, मोहम्मद नईम, साईम आलम, आफताब आलम, मोहम्मद इकबाल, अशफाक हुसैन, अब्दुल हक अर्शी, अवि, मोहम्मद, अबू हुजैफा, औन, माहिरा, आनम, अहमद, अहद आदि उपस्थित थे

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments