Tuesday, July 23, 2024
Homeझारखण्डRANCHI | सरकार ने 38 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए भेजी...

RANCHI | सरकार ने 38 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए भेजी अधियाचना, जेएसएससी ने 12 हजार पदों को भरने के लिए निकाला विज्ञापन

RANCHI | राज्य सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया को गति देने की दिशा में तेजी से काम कर रही है राज्य सरकार ने नियुक्ति प्रक्रिया को गति देने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग ने अब तक रिक्त लगभग 38 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए झारखंड राज्य कर्मचारी चयन आयोग को अधियाचना भेज चुकी है। इनमें लगभग 12 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए जेएसएससी ने विज्ञापन निकाल दिया है। शेष 26 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकालने की प्रक्रिया अंतिम चरण में है। जानकारी के अनुसार जुलाई के अंत तक 50 हजार पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन निकाल कर आगे की प्रक्रिया प्रारंभ करने का लक्ष्य है। जिन 26 हजार पदों के लिए शीघ्र विज्ञापन निकलने की संभावना है, वे सभी राज्य के स्कूलों में नियुक्त किए जानेवाले सहायक आचार्य के पद हैं।
5000 सिपाही के पदों पर भी होगी नियुक्ति
जिला पुलिस के लगभग 5000 पदों पर भी नियुक्ति होगी। गृह विभाग ने इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया पूरी कर ली है। कार्मिक के माध्यम से इसके लिए भी शीघ्र ही अधियाचना भेज दी जाएगी।
इंटर स्तरीय पदों पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू
राज्य के विभिन्न विभागों और संलग्न कार्यालयों में इंटर स्तरीय पदों पर भी नियुक्ति की प्रक्रिया शुरू कर दी गयी है। जानकारी के अनुसार अब तक कई विभागों ने इसके लिए कार्मिक एवं प्रशासनिक सुधार विभाग को रिक्तियों की सूचना दी है। अन्य विभागों से भी रिक्तियों की सूचना की प्रतीक्षा है। रिक्त सभी पदों का आंकड़ा प्राप्त हो जाने पर उस पर नियुक्ति के लिए जेएसएससी को अधियाचना भेजी जाएगी। जेएसएससी ने जिन 12 हजार पदों के लिए विज्ञापन निकाल चुका है, उनमें 10 हजार से अधिक वे प्रतियोगी परीक्षाएं हैं जो हाईकोर्ट के आदेश से स्थगित की गयी थी। उसके अलावा भी एक हजार से अधिक पदों के लिए विज्ञापन निकाले गए हैं।
1000 तकनीकी स्नातक के पदों के लिए भी निकलेगा विज्ञापन
उच्च विद्यालयों में तकनीकी स्नातक के लगभग 1000 पदों पर भी नियुक्ति के लिए जेएसएससी द्वारा विज्ञापन निकाला जाएगा। विशेष कोटि के इन शिक्षकों की नियुक्ति, वैसे छात्रों के बीच से होगी, जो विशिष्ट विषय को लेकर स्नातक की डिग्री प्राप्त की है।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments