Friday, July 19, 2024
Homeपश्चि‍म बंगालसालानपुर के बृन्दाबनी से गाय चोरी कर भाग रहें पिकअप को नियामतपुर...

सालानपुर के बृन्दाबनी से गाय चोरी कर भाग रहें पिकअप को नियामतपुर पुलिस ने किया जब्त || चोर फरार

कुल्टी। बीते लगभग 15 दिनों से कल्यानेश्वरी फाड़ी, चौरंगी फाड़ी के साथ सालानपुर थाना क्षेत्र के विभिन्न क्षेत्रों से गाय चोरी होने की सूचना और घटना के बाद आखिरकार गुरुवार को क्षेत्र की सजग युवकों की प्रयास से गाय चोरी कर भाग रहे पिकअप को नियामतपुर पुलिस ने पकड़ने में सफलता प्राप्त की है, जप्त पिकअप वाहन से पुलिस ने एक गाय भी बरामद किया है, हालांकि गाय चोर भागने में सफल रहे। घटना के संदर्भ में बताया जाता है कि सालानपुर थाना क्षेत्र के बृन्दाबनी से गुरुवार की तड़के सुबह मिहिजाम की और से आ रही पिकअप वैन में गाय को जबरन लोड कर कालीपत्थर गाँव की और भागने लगे जिसके बाद प्रत्यक्षदर्शियों ने मामले की सूचना तत्काल कालीपत्थर के ग्रामीणों को दी।

ग्रामीण ईंट पत्थर लेकर वाहन पर टूट पड़े, जिसके बाद वाहन का शीशा टूट गया किन्तु वाहन तेज गति से कल्यानेश्वरी फाड़ी की और भाग निकले, कल्यानेश्वरी पुलिस के बाद चौरंगी पुलिस को सूचना दी गई किंतु दोनों पुलिस असफल रहे। इस दौरान कालीपत्थर एवं कल्यानेश्वरी के कई युवक वाहन का पीछा करते रहे। गाय चोर कई जगह से घिरता देख वाहन को नियामतपुर फाड़ी क्षेत्र में छोड़कर फरार हो गए। जिसके बाद पुलिस ने पिकअप वैन संख्या डब्लूबी 37 सी 2975 के साथ चोरी की गई गाय को जप्त कर लिया। वही फरार चोरों की गहनता से तलाश की जा रही है। पुलिस की लापरवाही से अब तक नही पकड़ा जा सका था गाय चोर कल्यानेश्वरी। बीते 9 जून को इसी जप्त पिकअप वैन डब्लूबी 37 सी 2975 से आये चोरो ने कल्यानेश्वरी मंदिर के निकट से दो गाय चोरी कर लिया था, उस दिन भी स्थानीय युवकों ने वाहन को रोकने का प्रयास किया किन्तु वाहन भागने में सफल रहा, हालांकि स्थानीय युवकों ने वाहन रजिस्ट्रेशन नंबर नोट कर लिया था। किंतु घटना के बाद सूचना मिलने के बाद भी कल्यानेश्वरी पुलिस और चौरंगी पुलिस ने किसी भी प्रकार की तत्परता और गंभीरता नही दिखाई।

स्थानीय युवकों ने चौरंगी पुलिस को वाहन का नबर भी उपलब्ध करा दिया था, किन्तु चोरों को गिरफ्तार नहीं किया जा सका। इसके बावजूद भी गाय चोर रात भर भयमुक्त होकर उसी पिकअप वैन से क्षेत्र में भय मुक्त होकर घूमते रहे। आज 11 दिन बीत जाने के बाद स्थानीय लोगों की सजगता से गिरोह का उद्द्भेदन हो सका, किन्तु अपराधी अभी भी पुलिस की पहुँच से दूर है। स्थानीय लोगों का कहना है कि क्षेत्र की हर चौक चौराहों पर सीसीटीवी कैमरा के साथ पुलिस की गस्ती वाहन रहती है, फिरभी चोर भयमुक्त होकर कैसे घूम सकता है। पुलिस को साक्ष्य उपलब्ध कराने के बाद भी कोई कार्यवाही नही होना कई सवालों को जन्म देती है। बीते 9 जून की घटना एवं वाहन नंबर को विभिन्न समाचार पत्रों में प्रमुखता से प्रकाशित किया गया था। इस घटना में कहें तो चोर पुलिस की आंगन में ही खेलते रहे और पुलिस चैन की नींद सोती रही।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments