Wednesday, May 29, 2024
HomeLokSabha Election 2024सरयू राय लड़ सकते हैं धनबाद से लोकसभा चुनाव, भारतीय जनतंत्र मोर्चा...

सरयू राय लड़ सकते हैं धनबाद से लोकसभा चुनाव, भारतीय जनतंत्र मोर्चा कर सकता है ऐलान

कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह को सिर्फ आशीर्वाद दिया था जो एक बेटी और बहू को दिया जाता है, समर्थन नहीं: सरयू राय

धनबाद: भारतीय जनतंत्र मोर्चा ने घोषणा कर दी है कि वह धनबाद लोकसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरेगी. सोमवार को एक प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि पार्टी यहां से प्रत्याशी मैदान में उतारेगी. उन्होंने कहा कि पार्टी अगले 24 घंटे में प्रत्याशियों की घोषणा कर देगी.
सरयू राय ने कहा की उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी अनुपमा सिंह को समर्थन नहीं दिया है. श्री राय ने कहा कि अनुपमा सिंह उनसे मिलने जरूर आई थी लेकिन उन्होंने व्यक्तिगत आशीर्वाद दिया था जो एक बेटी और बहू को दिया जाता है.
बीजेपी के उपर जमकर साधा निशाना
सरयू राय ने केंद्र की बीजेपी के पर जमकर प्रहार किया और कहा कि भाजपा के प्रदेश महामंत्री ने चुनाव आयोग में जो एफिडेविट दिया है उसके अनुसार भाजपा प्रत्याशी ढुलु महतो पर अभी 19 मामले लंबित है और केवल दो मामलों में ही सजा हुई है. जबकि वर्ष 2022 में धनबाद के एसपी ने झारखंड उच्च न्यायालय में एक रिपोर्ट दी थी जिसके अनुसार भाजपा प्रत्याशी ढुलू महतो पर इससे कहीं ज्यादा मामले लंबित है. साथ ही उन्हें चार मामलों में सजा हुई है. उन्होंने कहा कि लंबित मामलों में कई संगीन धाराएं वाले भी हैं, जिसमें 5 से 10 वर्ष तक की सजा हो सकती है.
खुद लड़ सकते हैं चुनाव
सूत्रों की माने तो सरयू राय खुद धनबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ सकते हैं. वह फिलहाल जमशेदपुर पश्चिमी सीट से विधायक हैं. यह सीट उन्होंने तत्कालीन मुख्यमंत्री रघुवर दास को हराकर जीती थी. अगर सरयू राय धनबाद लोकसभा सीट से चुनाव लड़ते हैं तो बीजेपी और कांग्रेस दोनों के लिए परेशानी हो सकती है. सरयू राय ने हाल में बीजेपी प्रत्याशी ढुलू महतो के उपर हमलावर दिखे हैं. वह लगातार उनपर हुए केसों पर निशाना साधते नजर आ रहे हैं.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments