February 25, 2024

धनबाद : धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच में हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी एग्जीबिशन लगाया गया। बच्चों के द्वारा अलग-अलग थीम पर प्रोजेक्ट बनाकर एग्जीबिशन में लगाए हैं। मुकता चंद्रयान 3 की सक्सेस को देखते हुए,  स्कूल के बच्चे और टीचर ने ISRO चंद्रयान 3 को एक प्रोजेक्ट के द्वारा दर्शाने का काम किया। एग्जीबिशन में कक्षा 1 से लेकर 12 तक के बच्चों ने इस एग्जीबिशन में भाग लिया और पिछले एक महीने से अपने-अपने प्रोजेक्ट बनाने में लगे हुए थे और आज उसे एग्जीबिशन में लगाया गया है।

वही प्राचार्य ने बताया कि धनबाद पब्लिक स्कूल हीरक ब्रांच हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 2023 में साइंस एंड आर्ट एग्जिबिशन लगाया गया है जिसमें की कक्षा 1 से लेकर 12वीं तक के बच्चे इसमें भाग लिए हैं और सभी बच्चे अपने-अपने थीम पर प्रोजेक्ट बनाकर इस एग्जीबिशन में लगाए हैं उन्होंने यह बताया कि मुकता इस एग्जीबिशन में चंद्रयान तीन के सक्सेस को देखते हुए हमारे स्कूल के बच्चे ने और टीचर ने ISRO के चंद्रयान 3 को अपने प्रोजेक्ट के द्वारा दिखाने का प्रयास किया है।

वही बच्चों का कहना है कि चंद्रयान 3 को जो हमने दर्शाने का काम किया है उसकी मेहनत पिछले हम 7 दिनों से कर रहे हैं और एक टीम वर्क के तहत यह काम हुआ रहा है। इसमें हमारे साथ हमारे टीचर की भी मेहनत जुड़ी हुई है। जैसा कि आप सब जानते हैं कि चंद्रयान तीन की सक्सेस हमारे लिए कितना गर्व की बात है, उसी से प्रेरणा लेते, हमारे टीचर ने इस प्रोजेक्ट को हमें दिया और हम सब मिलकर इसे आज एग्जीबिशन में लगाया है और जिस तरह से चंद्रयान 3 लैंड करती है मून पर इस तरह से हमने भी आज इसे दिखाने का प्रयास किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *