Friday, June 21, 2024
HomeतोपचांचीTOPCHANCHI | तोपचांची प्रखंड की स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला में खूब हुआ हंगामा,...

TOPCHANCHI | तोपचांची प्रखंड की स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला में खूब हुआ हंगामा, सभी मुखिया ने पीएचईडी विभाग की कार्यशैली को कोसा, किया बैठक का बहिष्कार

DHANBAD | तोपचांची प्रखंड सह अंचल कार्यालय के सभागार में शनिवार 15 जुलाई को प्रखंड स्तरीय स्वच्छता सर्वेक्षण कार्यशाला में खूब हंगामा हुआ. कार्यशाला में स्वच्छता सर्वेक्षण 2023 के बारे में मुखिया व जल सहिया को जानकारी देना था. हालांकि तोपचांची प्रखंड के सभी मुखिया ने बैठक का बहिष्कार करते हुए कहा कि पीएचईडी विभाग ने भीषण गर्मी में न तो चापानल का निर्माण कराया और न ही मरम्मत कराई. भीषण गर्मी के बाद अब पंचायतों में सर्वेक्षण किया जाएगा.
इस मीटिंग का धरातल से कोई मतलब नहीं
जीतपुर पंचायत के मुखिया जाबिर अंसारी ने कहा कि यह मीटिंग सिर्फ खानापूर्ति के लिए है. धरातल से इसका कोई मतलब नहीं है. तांतरी पंचायत के मुखिया द्वारिका प्रसाद महतो ने भी धरातल पर काम नजर नहीं आने का रोना रोया. कहा कि पंचायत के एक युवक ने आरटीआई से जानकारी मांगी, परंतु उसका भी जवाब नहीं दिया गया. ग्रामीण शौचालय तथा अन्य चीजों की मांग करते हुए मुखिया के पास पहुंचते हैं. मुखिया उन लोगों का नाम ऑनलाइन कराने जाते हैं तो पहले से उनका काम पूरा बताया जाता है. परंतु धरातल पर वह नहीं दिखता है. तोपचांची प्रखंड की विभिन्न पंचायतों में सरकारी कागज पर सैकड़ों शौचालय का निर्माण कराया गया है, परंतु धरातल पर कोई शौचालय नहीं बना है.
सिर्फ प्रवचन देने से नहीं होता है काम
तांतरी पंचायत के मुखिया ने पीएचईडी विभाग के अधिकारी से कहा कि सिर्फ प्रवचन देने से काम नहीं होता है. कोरकोट्टा मुखिया प्रतिनिधि कपिल सिंह ने कहा कि पीएचईडी विभाग के जेई से जब नल जल योजना का एस्टीमेट मांगा जाता है तो बहाना किया जाता है. मौके पर सीताराम महतो, प्रसिद्ध सिंह, जितेन्द्र पांडेय, कपिल सिंह, अहमद अली, लालचंद महतो, द्वारिका प्रसाद महतो, हरिचरण दास, सोमर मांझी, सहित प्रखंड के जल सहिया व पीएचईडी विभाग के अधिकारी मौजूद थे.

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments