Friday, July 19, 2024
Homeबाघमाराआजसू पार्टी ने राज्य व्यापी आंदोलन के तहत बाघमारा प्रखण्ड कार्यालय में...

आजसू पार्टी ने राज्य व्यापी आंदोलन के तहत बाघमारा प्रखण्ड कार्यालय में किया “हल्ला बोल” कार्यक्रम

धनबाद: आजसू पार्टी के प्रखण्ड सचिव प्रेम कुमार तिवारी के नेतृत्व में पार्टी के आदेशानुसार राज्य व्यापी आंदोलन के तहत बाघमारा प्रखण्ड कार्यालय के मुख्य द्वार पर “हल्ला बोल” कार्यक्रम किया गया। इससे पहले बाघमारा इन्दिरा चौक से प्रखण्ड कार्यालय के मुख्य द्वार तक आजसू पार्टी के सभी कार्यकर्ता गण हांथ में झंडा बैनर लिए व राज्य के कुशासन के खिलाफ पैदल यात्रा निकाल व व्याप्त भ्रष्टाचार के खिलाफ खूब नारेबाजी की। आजसू पार्टी के एक प्रतिनिधि मंडल में वरिष्ठ नेता रामा शंकर तिवारी, अमरदीप महतो, गौतम गप, सतीश महतो, गोतम महतो, उत्तम बाऊरी, रोहित सिंह, सहदेव कर्मकार एवं अन्य नेताओं ने अपनी निम्नलिखित ग्यारह सूत्री मांगों को लेकर प्रखण्ड अंचलाधिकारी रवि भूषण प्रसाद को ज्ञापन सौंपा।आजसू पार्टी के वरिष्ठ नेता रामा शंकर तिवारी ने कार्यक्रम को संबोधन करते हुए कहा कि हेमंत सरकार ने पहले तो कहा कि हर साल पांच लाख युवाओं को सरकारी नौकरी देंगे और नौकरी नहीं तो हर महीने पांच हजार / सात हजार रुपये का बेरोजगारी भत्ता देंगे । जब वायदा पूरा करने का समय आया तो जनता को परेशान करना शुरू कर दिया । जनता का ध्यान भटकाने के लिए साधारण प्रमाण पत्र , राशन , पेंशन , जमीन संबंधित कामों में गरीबों को उलझा कर रख दिया और परेशान किया जा रहा है। इस सरकार में बिना दक्षिणा देकर गरीबों का काम नहीं हो रहा है । सरकार के इस रवैये से जनता परेशान हैं । इसलिए इस लूट और झूठ के सरकार को जनता उखाड़ फेंकने के लिए भी तैयार है । रामा शंकर तिवारी ने कहा कि उनके सेवा कार्यों तथा आंदोलन से बहुत से लोगों के पेट में दर्द होता है और होना भी चाहिए । क्योंकि विरोधियों ने अपनी जमीन खिसकता देख आजसू को रोकने के लिए हर रोज कुछ न कुछ षडयंत्र रचा जा रहा है । श्री तिवारी ने कहा कि भ्रष्टाचार के आकंठ में डूबी हुई इस झारखंड सरकार से जनता की भलाई की उम्मीद करना ही बेकार है । यह सरकार रोज मुख्यमंत्री बदलो कार्यक्रम कर रही हैं । उन्होंने कहा कि जब परिवारवाद वाली पार्टी सरकार की अगुवाई करेगी तो जनता और लोकतंत्र कैसे सुरक्षित रहेगी । वहीं आजसू नेता अमरदीप महतो ने कहा कि हर योजना में गडबड़ी हो रही हैं । अधिकारियों के साथ उठ बैठ करने वालों को योजनाओं का लाभ मिल रहा है लेकिन समाज के अंतिम व्यक्ति तक कोई लाभकारी योजना नहीं पहुंच रही हैं । श्री महतो ने कहा कि प्रखण्ड कार्यालय को भस्टाचार मुक्त करें अन्यथा ब्लॉक कार्यालय में ताला बंद करेंगे। झारखंड सरकार की जमीन सीओ बेच रहा है।

प्रखण्ड, अंचल एवं नगर इकाई कार्यालय में व्याप्त अनियमितता, भ्रष्टाचार एवं विभिन्न समस्याओं के निराकरण के संबंध में निम्नलिखित मांगे इस प्रकार हैं :

  1. जमीन संबंधी दाखिल-खारिज हेतु अंचल कार्यालय में जमा आवेदनों का अविलंब निष्पादन किया जाए तथा पंजी-2 में दर्ज जीरो प्लॉट की समस्या का जल्द से जल्द उचित एवं आवश्यक कार्रवाई की जाए।
  2. वर्तमान में अबुआ आवास हेतु चयन में पारदर्शिता लायी जाए तथा जरूरतमंद एवं निर्धन परिवार को इसका समुचित लाभ मिलें।
  3. मनरेगा अंतर्गत संचालित सिंचाई कूप एवं अन्य योजनाओं का कियान्वयन एवं भुगतान यथाशीघ्र किया जाए ताकि वर्षा से पहले कार्य को पूर्ण किया जा सके।
  4. छात्र-छात्राओं के छात्रवृत्ति हेतु जाति, आय एवं आवासीय प्रमाण-पत्र बनवाने में शीघ्रता लाई जाए ताकि गरीब एवं निर्धन परिवार के अध्ययनरत छात्र-छात्राएँ छात्रवृति से वंचित न हो।
  5. सभी किसानों को खाद एवं बीज की आपूर्ति समय पर किया जाए ताकि खेती पर निर्भर रहने वाले किसानों को समुचित लाभ हो सके।
  6. प्रखण्ड में बिजली आपूर्ति व्यवस्था चरमरा गई है। अतः भीषण गर्मी को देखते हुए प्रखण्ड में 24 घण्टे बिजली आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।
  7. प्रखण्ड/अंचल कार्यालय में पदस्थापित समस्त कर्मियों की उपस्थिति सरकारी नियमानुसार सुनिश्चित किया जाए ताकि सुदूरवर्ती ग्रामीण क्षेत्र से आने वाले ग्रामवासियों का कार्य सरलतापूर्वक हो सके।
  8. सरकारी योजनाओं में झारखंड आंदोलनकारियों एवं उनके परिवार के आश्रितों को प्राथमिकता दी जाए।
  9. सभी पेंशनधारियों का भुगतान नियमित एवं निर्बाध रूप में किया जाए।
  10. सभी राशन कार्ड धारियों को राशन समय पर आपूर्ति की व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा राशन में कटौती बन्द किया जाए।
  11. खराब पड़े सभी चापाकलों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए।
    आजसू पार्टी के नेतादय् ने कहा कि उपरोक्त माँगों को विषय से सम्बंधित पदाधिकारी एवं राज्य सरकार उचित कार्रवाई करने की मांग करती है। कार्यक्रम को सफल बनाने में जिला उपाध्यक्ष सतीश महतो, प्रखण्ड कार्यकारी अध्यक्ष गौतम गोप, विकाश सरकार, प्रखण्ड सचिव प्रेम कुमार तिवारी, मुखिया कुन्दन रजक, अरुण महतो, उत्तम बाउरी, रोहित सिंह, बबलू प्रामाणिक, किशोर नापीत, सागर महतो, विशाल महतो, आनन्द दास, कार्तिक महतो, जितन नापीत, पप्पू प्रमाणिक, विष्णु पाण्डेय, बीरू महतो, बिक्रम महतो, पंकज कुमार, सोनू कुम्भकार, सत्यजीत महतो, राहुल बाउरी, कार्तिक दास, हेंमत महतो, उपेन्द्र विसकर्म, रंजीत रवानी, रवि ठाकुर, अजीत कुमार, जितेंद्र कुमार इत्यादी शामील थे ।
RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments