Monday, July 15, 2024
HomeबाघमाराBAGHMARA : सबका दिल मोहा ‘एक मुट्ठी चावल’ का पैगाम, जनशक्ति‍ संपर्क...

BAGHMARA : सबका दिल मोहा ‘एक मुट्ठी चावल’ का पैगाम, जनशक्ति‍ संपर्क अभियान के दूसरे दिन उमड़ा लोगों का प्यार

कतरास: ‘एक मुट्ठी चावल’ सबका दिल मोह लिया है। कार्यक्रम के दौरान दिलों से दिल जुड़ता दिख रहा है। विशेषकर महिलाओं का उत्साह देखते बन रहा है। महिलाएं अपने घरों से निकलकर स्नेह के साथ सूरज महतो के झोले में चावल डाल रही हैं। आशीर्वाद देते हुए कोई कहती-तोंय हमर भाय लगहीं और कोई कहती तोर हमनी बहिन लगियो।

बुजूर्ग भी सूरज महतो के गांव में आगमन से काफी खुश दिख रहे हैं। दौरे के दौरान कई घरों के बाहर खाट पर बुजूर्ग बैठे पाए गए। सूरज महतो ने इन बुर्जूगों से झुककर आशीर्वाद लिया। सभी ने सिरपर हांथ रखकर ‘विजय भव:’ का आशीर्वाद दिया। इन बुर्जूगों के चेहरे पर सुकून देने वाली खुशी और तनम्यता देखी जा रही थी।

बच्चे पेड़ के डालियों से झूलते हुए सूरज महतो खुशी-खुशी निहार रहा था। सूरज का कारवां जिधर-जिधर जाता झुर्मुठ में बच्‍चे भी उधर-उधर चलते। सूरज के गांव आगमन से युवाओं में एक नई उम्मीद की किरण दिखने लगी है।

जनशक्त‍ि दल का बहुआयामी कार्यक्रम जनशक्त‍ि संपर्क अभियान का आज दूसरा दिन है। कार्यक्रम के दूसरे दिन संगठन के अध्यक्ष सूरज महतो व उनका कारवां बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के निचितपुर टू पंचायत के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा किया।

पंचायत के गांवों तक पहुंचने के दौरान सूरज महतो को कई दफा उबड़-खाबड़ रास्ते तो कई बार पगडंडियों का सहारा लेना पड़ा। सूरज का कारवां जैसे ही गांवों में पहुंचते लोगों को चुनाव की सरगर्मी का एहसास होने लगता।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments