Wednesday, May 29, 2024
HomeमनोरंजनHappy Birthday Mamta Kulkarni: 90 के दशक में काफी पॉपुलर रही एक्ट्रेस...

Happy Birthday Mamta Kulkarni: 90 के दशक में काफी पॉपुलर रही एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी अचानक क्यों बन गई जोगन?

नयी दिल्ली : ममता कुलकर्णी एक हिंदी, तमिल फिल्म अभिनेत्री हैं जिनका जन्म 20 अप्रैल 1972 को मुंबई, महाराष्ट्र (भारत) में हुआ था। ममता कुलकर्णी आज इंडस्ट्री से दूर हैं लेकिन एक जमाने में उनका राज था. ‘छत पे सोया था बहनोई’ गाने से उन्हें जबरदस्त पॉपुलैरिटी मिली थी. बॉलीवुड में कई ऐसे स्टार्स रहे हैं जिन्होंने अपने जमाने में राज किया था. इनमें एक्टर और एक्ट्रेस दोनों शामिल हैं. 90 के दशक में एक एक्ट्रेस ममता कुलकर्णी भी काफी पॉपुलर थीं. उन्होंने सलमान खान, अक्षय कुमार से लेकर आमिर खान संग काम किया था. फिल्म करण-अर्जुन में वो सलमान खान की हीरोइन थीं. आज ममता कुलकर्णी सिर्फ एक नाम बनकर रह गई हैं. एक्ट्रेस ने अपनी खूबसूरती, ग्लैमर और बोल्डनेस से खूब सुर्खियां बटोरी थीं. हालांकि, उनका नाम विवादों में भी खूब रहा. हम सभी जानते हैं कि ममता कुलकर्णी की जिंदगी आसान नहीं रही है. उनका नाम अंडरवर्ल्ड डॉन तक के साथ जुड़ा था. 20 अप्रैल को एक्ट्रेस के जन्मदिन पर आइए जानते हैं उनकी जिंदगी से जुड़े दिलचस्प किस्से.
इन फिल्मों से मचाया धमाल
ममता कुलकर्णी ने साल 1992 को ‘तिरंगा’ से डेब्यू किया था. फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही. अपनी खूबसूरती और अदाओं से ममता कुलकर्णी ने सबका दिल जीत लिया था. फिल्म हिट के बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर मिलने लगे. फिर सैफ अली खान के साथ फिल्म ‘आशिक आवारा’ से ममता कुलकर्णी ने अपने ग्लैमरस से धूम मचा दी. करण अर्जुन में उनपर फिल्माया गया गाना छत पे सोया था बहनोई आज भी ब्लॉकबस्टर हिट है. एक्ट्रेस की जोड़ी सलमान खान के साथ खूब पसंद की गई थी. फिल्म छुपा रुस्तम में भी ममता कुलकर्णी ने शानदार काम किया था. वो गजब की डांसर और अदाकारा थीं.
अंडरवर्ल्ड से जुड़ा नाम
साल 1994 मं ममता कुलकर्णी को फिल्म मिली ‘गैंगस्टर’ रिलीज हुई थी. इसने उनका नाम अंडरवर्ल् से जोड़ दिया. एक्ट्रेस के बारे में डॉन छोटा राजन से अफेयर की अफवाहें उड़ने लगी थीं. ड की दुनिया से होने लगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ममता कुलकर्णी और छोटा राजन का प्यार परवान चढ़ने लगा था. इन खबरों ने उनका करियर तबाह कर दिया. जब छोटा राजन भारत छोड़कर दुबई चला गया तो ममता को डॉन की माशूका का टैग लग गया.
जोगन बन गईं ममता कुलकर्णी
विवादों के बाद ममता कुलकर्णी ने फिलल्मी दुनिया को अलविदा कह दिया. वो अचानक गायब हो गईं. लंबे समय तक गायब रहने के बाद एक्ट्रेस ने 207 में आकर अपने जिंदा होने का सबूत दिया. उन्होंने 2013 में ‘ऑटोबायोग्राफी ऑफ एन योगिनी’ रिलीज की. एक्ट्रेस ने बताया कि वो जोगन और साध्वी बन गईं. उन्होंने अपना बचा हुआ जीवन भगवान को समर्पित करने की बात कही.

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments