Tuesday, July 23, 2024
HomeकतरासBAGHMARA : अस्तांचलगामी से लेकर उदयमान तक गतिमान रहे ‘सूरज’

BAGHMARA : अस्तांचलगामी से लेकर उदयमान तक गतिमान रहे ‘सूरज’

संध्‍या व प्रात: अर्घ्‍य के बाद हजारों हांथों ने भगवान भास्कर को किया प्रणाम, जनशक्ति‍ दल के अध्यक्ष सूरज महतो को सूर्यनारायण मंदिर समिति ने किया सम्मानित, पचगढ़ी नदी किनारे छठ घाट पर जनशक्ति‍ दल के बैनर तले लगाया गया स्टॉल, किया गया फल का वितरण, छठ व्रतियों की सेवा करना मेरा धर्म:सूरज महतो

कतरास : आस्था व सूर्य उपासना का महान पर्व छठ 20 नवंबर को उदयमान भगवान भास्कर को अर्घ्‍य देने के साथ समाप्त हो गया। 17 नवंबर को खरना के साथ शुरू हुआ चार दिवसीय इस पर्व पर पूर्व कोयलांचल में छठी मैया के प्रति आस्था देखी गई। इधर जनशक्त‍ि दल के सुप्रीमो सूरज महतो शुक्रवार खरना के दिन से ही पूरे बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में सक्रिय रहे। पचगढ़ी नदी किनारे सूर्यनारायण मंदिर स्थ‍ित छठ घाट पर जनशक्त‍ि दल के बैनर तले स्टॉल लगाया था।

श्री महतो संध्‍या व उषाकाल अर्घ्‍य में शामिल होकर छठ व्रतियों से आशीर्वाद प्राप्त किया। श्री महतो ने छठ व्रतियों के बीच फल सामग्री का भी वितरण किया। पचगढ़ी के अलावे जशद के अध्‍यक्ष ने बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के क्षेत्रों में पहुंच कर छठ व्रतियों से आशीर्वाद प्राप्त किया। खरना के दिन भी श्री महतो लोयाबाद, महुदा, बाघमारा व कतरास के कई इलाकों में पहुंचकर प्रसाद ग्रहण किया।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments