February 25, 2024

00 करीब से ज्यादा हड़ताली सेल्स प्रोमोशन इम्पलाईयों ने रणधीर वर्मा चौक पर एकत्रित होकर केन्द्रीय सरकार तथा प्रबन्धन मालिकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रणघीर वर्मा चौक से एक जुलूस निकाला गया जो शहर के विभिन्‍न प्रान्तों की परिक्रमा कर पुनः रणघीर वर्मा चौक पर आकर एक सभा में तब्दील हो गया।

धनबाद : रणधीर वर्मा चौक पर  बिहार-झारखण्ड सेल्स रिप्रेजेन्टेटिव यूनियन (BSSRU) अपने अखिल भारतीय संगठन (FMRAI) के आह्वान पर राष्ट्रव्यापी एकदिवसीय हड़ताल किया। हड़ताल को मुकम्मल करने के लिये धनबाद इकाई के 600 से अधिक सेल्स प्रोमोशन इम्पलाई अपने कामकाज को ठप्प रखेंगे।

300 करीब से ज्यादा हड़ताली सेल्स प्रोमोशन इम्पलाईयों ने रणधीर वर्मा चौक पर एकत्रित होकर केन्द्रीय सरकार तथा प्रबन्धन मालिकों के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। रणघीर वर्मा चौक से एक जुलूस निकाला गया जो शहर के विभिन्‍न प्रान्तों की परिक्रमा कर पुनः रणघीर वर्मा चौक पर आकर एक सभा में तब्दील हो गया। जहाँ बिहार-झारखण्ड सेल्स रिप्रेजेन्टेटिव यूनियन के अध्यक्ष असीम हलधर ने हड़ताली कर्मचारियों को संबोधित करते हुये कहा कि केन्द्रीय सरकार और प्रबन्धन मालिक के गठजोड़ से एक सोची-समझी योजना के तहत मजदूरों का बेलगाम शोषण तथा उन्हें क्रमशः गुलामी की ओर ढकेल देने का नीति लिया गया है। अपने हक और अधिकार का रक्षा करने के लिये मजदूरों के लिये हड़ताल करना अनिवार्य हो गया है।

धनबाद इकाई के अध्यक्ष संदीप आईच, उपाध्यक्ष प्रभात कुमार सिंह, कार्यकारिणी सक्तिव अमित सिन्हा सदस्यों को संबोधित करते हुये अपनी माँगों को रखा और केन्द्रीय सरकार तथा विभिन्‍न प्रबंधन मालिकों द्वारा अपनाये गये मजदूर विरोधी नीतियों का आलोचना किया। बिहार-झारखण्ड सेल्स रिप्रेजेन्टेटिव यूनियन के हड़ताली कर्मचारियों का धन्यवाद ज्ञापन करते हुये हड़ताल को पूर्ण सफल बताया। उन्होंने विभिन्‍न जनसंगठन तथा ट्रेड यूनियन को माँगों के प्रति समर्थन देने के लिये आभार प्रकट किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *