Wednesday, May 29, 2024
HomeधनबादDHANBAD | रावण दहन व प्रतिमा विसर्जन को लेकर उपायुक्त ने की...

DHANBAD | रावण दहन व प्रतिमा विसर्जन को लेकर उपायुक्त ने की वीडियो कॉन्फ्रेंस

रावण दहन स्थल के पास हाई स्पीड ट्राफिक को कंट्रोल करने, तालाबों के आसपास साफ सफाई, बैरिकेडिंग, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था करने का दिया निर्देश

DHANBAD | उपायुक्त सह जिला दंडाधिकारी श्री वरुण रंजन ने विजयादशमी के अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में होने वाले रावण दहन तथा मूर्ति विसर्जन को लेकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए।
रावण दहन को लेकर उपायुक्त ने सभी आयोजन स्थल के पास हाई स्पीड ट्रैफिक को कंट्रोल करने, एक दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने, रावण दहन स्थलों पर एम्बुलेंस के साथ मेडिकल टीम की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
इसके साथ ही उपयुक्त ने प्रतिमा विसर्जन को लेकर संबंधित प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं संबंधित थाना के थाना प्रभारी को विसजर्न रूट की बारीकी से जांच कर लेने, दंडाधिकारी की प्रतिनियुक्ति करने, विसर्जन स्थल के आसपास साफ सफाई, पर्याप्त रोशनी की व्यवस्था, बैरिकेडिंग, जहां पानी की गहराई अधिक है वहां खतरे का निशान बना देने, गोताखोर की टीम को अलर्ट मोड में रखने का निर्देश दिया।
उपयुक्त ने कहा कि जब तक जिले की सभी पूजा समितियों द्वारा विसर्जन संपन्न नहीं हो जाता तब तक सभी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र, सदर अस्पताल सहित सभी स्वास्थ्य केन्द्र सजग रहेंगे। उपायुक्त में विसर्जन के दौरान बिजली विभाग को विसर्जन रूट पर बिजली के तार की स्थिति की जांच कर लेने तथा आवश्यकता पड़ने पर लोड शेडिंग करने का निर्देश दिया। लोड शेडिंग की सूचना आम जनों तक पहुंचाने के लिए जिला जनसंपर्क कार्यालय को सूचना उपलब्ध कराने का निर्देश दिया।
वहीं ट्रैफिक डीएसपी को नो एंट्री या रूट प्लान में बदलाव की जरूरत होने पर आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए।
वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के दौरान वरीय पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार ने सभी पुलिस उपाधीक्षक एवं अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को अत्यंत तीव्र गति से डीजे बजाने पर प्रतिबंध लगाने तथा विधि व्यवस्था चाक चौबंद रखने, पर्याप्त पुलिस फोर्स की उपस्थिति सुनिश्चित करने के निर्देश दिए। साथ ही विसर्जन रूट की ड्रोन कैमरे से निगरानी करने के निर्देश दिए।
ऑनलाइन वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में उपायुक्त श्री वरुण रंजन, वरीय पुलिस अधीक्षक श्री संजीव कुमार, सिटी एसपी श्री अजीत कुमार, एडीएम लॉ एंड ऑर्डर श्री कमलाकांत गुप्ता, पुलिस उपाधीक्षक मुख्यालय एक श्री अमर कुमार पांडेय, अनुमंडल पदाधिकारी श्री उदय रजक, पुलिस उपाधीक्षक विधि व्यवस्था, सभी अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी के अलावा अन्य पदाधिकारी मौजूद रहे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments