February 25, 2024

विजयी प्रतिभागियों में टॉप टेन को प्रमाण पत्र और मोमेंटो से पुरस्कृत किया गया। शेष सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। विजिलेंस अधिकारी मो शाहनवाज आलम ने कहा कि कला आत्मिक अभिव्यक्ति का शशक्त माध्यम है। बच्चों ने जो अपने चित्रकारी में प्रदूषित का दर्द को प्रदर्शित किया है वह काबिलेतारीफ है झरिया में वायु प्रदूषण चरम पर हैं ।

धनबाद: यूथ कॉन्सेप्ट एवं ग्रीन लाइफ झरिया के संयुक्त तत्वावधान में रविवार को चिल्ड्रेन पार्क में आयोजित झरिया आर्ट फेस्टिवल में वायु प्रदूषण एवं जनमानस पर दुष्प्रभाव विषय पर ड्रॉइंग कंपीटिशन का आयोजन किया गया। जिसमें झरिया, धनबाद, भौरा, जामाडोबा, डिगवाडीह, सिन्द्री, महुदा, गोविंदपुर, निरसा, कतरास, सहित अन्य क्षेत्रों से आए सीनियर एवं जूनियर 350 छात्रों में एक से बढ़कर एक चित्रों को बनाकर उपस्थित जजों को आश्चर्यचकित कर दिया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि सेंट्रल विजिलेंस कमीशन के अनुभाग अधिकारी मो शाहनवाज आलम उपस्थित थे। वहीं जजों में कला विश्लेषक अभिषेक कश्यप, सेल के उप महाप्रबंधक मनीष भाटिया एवं डॉ शबा आलम खान उपस्थित थी। विजयी प्रतिभागियों में टॉप टेन को प्रमाण पत्र और मोमेंटो से पुरस्कृत किया गया। शेष सभी प्रतिभागियों को प्रमाण पत्र दिया गया। विजिलेंस अधिकारी मो शाहनवाज आलम ने कहा कि कला आत्मिक अभिव्यक्ति का शशक्त माध्यम है। बच्चों ने जो अपने चित्रकारी में प्रदूषित का दर्द को प्रदर्शित किया है वह काबिलेतारीफ है झरिया में वायु प्रदूषण चरम पर हैं ।

बीसीसीएल द्वारा मानक के विरुद्ध कोयला खनन की बातें संज्ञान में आया है। यदि झरिया के नागरिक द्वारा शिकायत की जाती है तो हमारा विभाग कोयला कंपनी पर करवायी करेगी। मो शाहनवाज ने कहा कि कंपनी को जनमानस के स्वास्थ्य को ध्यान ने रख कर खनन करना चाहिए ।कला विश्लेषक अभिषेक कश्यप ने कहा कि आज सभी बच्चे विजेता हैं। सभी ने झरिया के प्रदूषण को कागज पर उकेरा है। इससे यहाँ के लोगों का दर्द छलक कर बाहर आया है। कार्यक्रम में यूथ कॉन्सेप्ट के संयोजक अखलाक अहमद, ग्रीन लाइफ के संयोजक डॉ मनोज सिंह, मनीष भाटिया, डॉ हैदर, शिवबालक पासवान, अनिल जैन, अशफाक हुसैन, मो इक़बाल, दीपक अग्रवाल, सहित सैकड़ों अभिभावक उपस्थित थे ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *