Tuesday, July 23, 2024
HomeधनबादLokSabha Election 2024: चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने किया सीआरपीएफ के साथ...

LokSabha Election 2024: चुनाव के मद्देनजर पुलिस ने किया सीआरपीएफ के साथ फ्लैग मार्च, वल्नरेबल बूथों की सुरक्षा का लिया जायजा, निगरिकों से निर्भीक होकर मतदान करने की गई अपील, चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर है पुलिस की पैनी नज़र

धनबाद: आगामी लोकसभा चुनाव को शांतिपूर्ण व भयमुक्त वातावरण में संपन्न कराने के लिए पुलिस प्रशासन अपनी सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने में जुटी है। इसी उद्देश्य के तहत पुलिस द्वारा निरंतर मतदान केंद्रों का निरीक्षण किया जा रहा है।

सोमवार 1 अप्रैल को भी पुलिस की टीम ने जिले के कई वल्नरेबल बूथों का निरीक्षण किया। इस क्रम में सीआरपीएफ के साथ मिलकर पुलिस ने बैंक मोड़, भूली, केंदुआडीह, झरिया एवं जोरापोखर थाना क्षेत्रों का भ्रमण करते हुए इन इलाकों के वल्नरेबल बूथ का निरीक्षण कर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया।क्षेत्र में फ्लैग मार्च करते हुए पुलिस टीम ने स्थानीय वोटरों से भी मुलाक़ात की और आने वाले चुनाव में शांतिपूर्ण तरीके से मतदान करने की अपील की।

फ्लैग मार्च के दौरान पुलिस की टीम ने सभी मतदाताओं को सुरक्षा का पुख्ता भरोसा दिलाते हुए अधिक से अधिक संख्या में मतदान केंद्र पर जाकर लोकतंत्र को मजबूत बनाने की दिशा में अपने मताधिकार का प्रयोग करने को कहा। चुनाव के मद्देनज़र वल्नरेबल बूथ के आसपास कें क्षत्रों में रहने वाले सभी संदिग्ध व्यक्तियों की हर गतिविधियों पर पुलिस अपनी नज़र बनाये हुए है। चुनाव के दौरान मतदान को प्रभावित करने अथवा शांति भंग करने की मंशा रखने वालों को पुलिस की तरफ से सख्त चेतावनी दी गई है, ऐसे लोगों को चिन्हित कर विधिक कार्रवाई भी की जा रही है। धनबाद पुलिस लगातार सभी मतदाताओं से अपील कर रही है कि आने वाले चुनाव में सभी वोटर निर्भीक होकर अपने मताधिकार का प्रयोग करे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments