February 25, 2024

मंगलवार को संगठन सुप्रीमो का कारवां बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के तेतुलिया-2 पंचायत पहुंचा। वहां तक पहुंचने के लिए दल के सुप्रीमो को कच्ची सड़कों व झार-पतवार से होकर गुजरना पड़ा। कारवां जब पंचायत के गांवों में प्रवेश किय तो दल के अध्‍यक्ष श्री महतो देखकर दंग रह गए। वहां आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं। तेतुलिया-2 पंचायत के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा कर लौटे जनशक्त‍ि दल के अध्‍यक्ष सूरज महतो ने बताया कि 76 सालों में बाघमारा विधानसभ क्षत्र का कितना विकास हुआ इसको समझना हो तो उक्त पंचायत के गांवों का दौरा कर लीजिए।

बाघमारा विधानसभा क्षेत्र

बाघमारा: जनशक्त‍ि दल का महाअभियान जनशक्त‍ि संपर्क अभियान अपने उफान पर है। अभियान के तहत दल के अध्‍यक्ष सूरज महतो अपने कारवां लेकर जिधर जा रहे हैं, जहां पहुंच रहे हैं, जबरदस्त समर्थन और सहयोग मिल रहा है। कार्यक्रम का एक बड़ा लाभ यह मिल रहा है कि अभियान ज्यूं-जयूं अपने सवाब पर पहुंचने लगा है लोगों का संगठन की ओर रूचि बढ़ने लगी हैं। लोग दल से जुड़ने के लिए संगठन के केंद्रीय कार्यालय में लगातार फोन कॉल कर रहे हैं।

इधर मंगलवार को संगठन सुप्रीमो का कारवां बाघमारा विधानसभा क्षेत्र के तेतुलिया-2 पंचायत पहुंचा। वहां तक पहुंचने के लिए दल के सुप्रीमो को कच्ची सड़कों व झार-पतवार से होकर गुजरना पड़ा। कारवां जब पंचायत के गांवों में प्रवेश किय तो दल के अध्‍यक्ष श्री महतो देखकर दंग रह गए। वहां आज भी लोग मूलभूत सुविधाओं से वंचित हैं।

तेतुलिया-2 पंचायत के करीब आधा दर्जन गांवों का दौरा कर लौटे जनशक्त‍ि दल के अध्‍यक्ष सूरज महतो ने बताया कि 76 सालों में बाघमारा विधानसभ क्षत्र का कितना विकास हुआ इसको समझना हो तो उक्त पंचायत के गांवों का दौरा कर लीजिए। हाल के जनप्रतिनिधियों ने भी जनता को खूब छला है।

श्री महतो ने कहा कि तेतुलिया पंचायत-२ के गांवों में लोग आज भी जुग्गी-झोपडि़यों में रहने को विवश हैं। स्वास्थ्य, शिक्षा व रोजगार की हालत भी बहुत बुरा है। उन्होंने बताया कि वहां के गांवों में सरकारी सुविधाएं अभी भी ठीक से नहीं पहुंच पाया है। श्री महतो ने बताया कि वृद्धा पेंसन, राशन कार्ड, आवास योजना समेत अन्य सरकारी योजनाओं की शिकाएतें मिली। उन्होंने कहा वहां के गांवों पानी, बिजली, सड़क ये तीनों मूलभूत आवश्‍यकताएं बिलकुल ही चौपट है।

श्री महतो ने कहा कि वहां के वंचित लोग बदलाव चाह रहे हैं। गांवों के लोगों ने खुलकर उनका समर्थन किया। बाघमारा विधानसभा क्षेत्र में खुशहाली लाने, आपसी भाईचारा कायम करने, उंचनीच की दीवार को गिराने, भेदभाव की खाई को पाटने के लिए हर दरवाजे से उन्हें ‘एक मुट्ठी चावल’ मिला। श्री महतो ने कहा कि क्षेत्र के मतदाता आसन्न विधानसभा में उनका साथ दें, वे इस एक मुट्ठी चावल का कर्ज जरूर उतारेंगे। उन्होंने कहा कि बाघमारा क्षेत्र के बदहाल गांवों की तस्वीर बदलेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *