February 22, 2024

जनशक्त‍ि संपर्क अभियान उनका एक बहुआयामी कार्यक्रम है। इसके तहत वे विधानसभा क्षेत्र के पत्येक पंचायत व वार्ड के गांवों-मोहल्लों में जाकर एक-एक व्यक्त‍ि से मिलेंगे और संगठन के उद्देश्‍यों और विचारधारा से लोगों को अवगत कराएंगे। श्री महतो ने कहा कि लोगों के समक्ष आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए अपनी भागीदारी हेतु दावेदारी पेश करेंगे।

समाज में सामाजिक एकता, समरसता और समानता कायम करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगा ‘ एक मुट्ठी चावल-‘ सूरज महतो

कतरास: जनशक्त‍ि दल का बहुआयामी कार्यक्रम जनशक्त‍ि संपर्क अभियान शनिवार 9 दिसंबर को शुरू हो गया। बाघमारा विधानसभा क्षेत्र अंतर्गत महुदा के पादुगोड़ा पंचायत से कार्यक्रम की शुरूआत की जाएगी। इस कार्यक्रम के तहत जनशक्त‍ि दल के अध्‍यक्ष सूरज महतो और उनके दर्जनों समर्थक पंचायत अंतर्गत सभी गांवों के प्रत्येक घरों में पहुंचकर एक मुट्ठी चावल प्राप्त करेंगे।

कांको स्थ‍ित जनशक्त‍ि दल के प्रधान कार्यालय से आज सुबह दल के सुप्रीमों सूरज महतो की अगुवाई में कार्यक्रम स्थल के लिए कारवां रवाना हुआ। इससे पूर्व विशेष बातचीत में श्री महतो ने बताया कि उनका यह कार्यक्रम समाज में सामाजिक एकता, समरसता और समानता कायम करने की दिशा में मील का पत्थर साबित होगी। उन्होंने कहा कि वे इस कार्यक्रम के माध्‍यम से पूरे विधानसभा क्षेत्र को एकसूत्र में बांधने का काम करेंगे। श्री महतो ने कहा कि जनशक्त‍ि संपर्क अभियान उनका एक बहुआयामी कार्यक्रम है। इसके तहत वे विधानसभा क्षेत्र के पत्येक पंचायत व वार्ड के गांवों-मोहल्लों में जाकर एक-एक व्यक्त‍ि से मिलेंगे और संगठन के उद्देश्‍यों और विचारधारा से लोगों को अवगत कराएंगे। श्री महतो ने कहा कि लोगों के समक्ष आसन्न विधानसभा चुनाव के लिए अपनी भागीदारी हेतु दावेदारी पेश करेंगे।

उन्होंगे कहा कि लोगों को बताएंगे विधानसभा क्षेत्र की तरक्की में वे कैसे बेहतर साबित होंगे। दल के सु्प्रीमों ने बताया कि विधानसभा क्षेत्र के चहुमुखी विकास के लिए उनके पास बलू प्रिंट है। उस बलू प्रिंट को लोगों के समक्ष रखेंगे। ‘एक मुट्ठी चावल’ मांगने के पीछे उद्देश्‍यों के बारे में बताते हुए श्री महतो ने कहा कि राजनीतिक लाभ लेने के लिए कुछ सालों में लोगों के दिलों में एक-दूसरे के प्रति नफर भरी गई है। मैं इस नफरत को दिलों से निकालने के लिए भी निकला हूं। ‘एक मुट्ठी चावल’ न किसी विशेष बल्क‍ि सभी जाति-धर्म के घरों से लिया जायगा और इकट्ठा किए गए चावल का खीर बनाकर लोगों में मुहब्बत और भाईचारा कायम करने के लिए प्रसाद के रूप में वितरण किया जाएगा। श्री महतो ने कहा उनका यहा कार्यक्रम क्षेत्र में ही नहीं पूरे देश के लिए मिसाल कायम होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *