February 23, 2024

इस कार्यक्रम में करीब 80 छात्रों को फिफ्थ ईयर डिप्लोमा सेवंथ ईयर और ऐईटथ ईयर का डिप्लोमा का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि मुकेश श्रीवास्तव ने पेंटिंग के सभी छात्र छात्राओं को इस युग में फोटोग्राफी के क्षेत्र में प्रशिक्षित होने हेतु प्रोत्साहित किया। समस्त भारत में इस तरह का दीक्षांत समारोह पूरे वर्ष 17 विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाता है।

धनबाद: शनिवार को इंडस्ट्रियल कमर्शियल एसोसिएशन ऑडिटोरियम, जोड़ा फाटक रोड में बांगीया संगीत परिषद का 46 वां वार्षिक कॉनवोकेशन (दीक्षांत) सेरेमनी धनबाद में ख्याति प्राप्त ड्राइंग इंस्टिट्यूशन हॉबी सेंटर द्वारा आयोजित किया गया। इस दीक्षांत समारोह में मुख्य अतिथि प्रख्यात फोटोग्राफर मुकेश श्रीवास्तव, संस्कार भारती के महानगर महामंत्री संजय सेन गुप्ता, गाइनेकोलॉजिस्ट डॉक्टर आशा राय एवं सुनीता अग्रवाल द्वारा संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम की शुभारंभ की गई।

कार्यक्रम का शुभारंभ गणेश वंदना हॉबी सेंटर की सृंजनी के द्वारा बहुत ही मनमोहक प्रस्तुति की गई। इस कार्यक्रम में करीब 80 छात्रों को फिफ्थ ईयर डिप्लोमा सेवंथ ईयर और ऐईटथ ईयर का डिप्लोमा का प्रमाण पत्र प्रदान किया गया। मुख्य अतिथि मुकेश श्रीवास्तव ने पेंटिंग के सभी छात्र छात्राओं को इस युग में फोटोग्राफी के क्षेत्र में प्रशिक्षित होने हेतु प्रोत्साहित किया। समस्त भारत में इस तरह का दीक्षांत समारोह पूरे वर्ष 17 विभिन्न स्थानों पर आयोजित किया जाता है। धनबाद के ख्याति प्राप्त चित्रकार शिव शंकर धर ने बताया यह संस्था आसाम, त्रिपुरा, वेस्ट बंगाल, झारखंड मुंबई एवं अन्य राज्यों के साथ विदेशो में भी कार्यशील है। बांगिया संगीत परिषद कोलकाता मुख्यालय से आए श्यामल गांगुली ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई। हॉबी सेंटर के निर्देशक शिव शंकर धर ने दीक्षांत समारोह में शामिल होने के लिए उपस्थित अतिथियों और अभिभावकों को धन्यवाद दिया। कार्यक्रम को शिव शंकर धर ने सुनियोजित ढंग से संचालित किया। तथा मंच से एंकरिंग बरनाली मुखर्जी एवं सोहनी धर बहुत शानदार ढंग से किया। आज की कार्यक्रम में सबसे बड़ी खुशखबरी थी कि धनबाद की हॉबी सेंटर का अंशु कुमार ने पेंटिंग में द्वितीय पुरस्कार प्राप्त कर पूरे भारत में धनबाद का नाम रोशन किया। गायन में कुशन सेन गुप्ता तथा तबला में रिशन सेनगुप्ता की सुंदर धुन में श्रोताओं को मंत्रमुग्ध किया तथा इस अवसर पर कर्नल जे के सिंह द्वारा भेजा हुआ संदेश एवं बधाई पर लोगों ने तालियां बजाकर स्वागत किया। पूरे कार्यक्रम को सफल बनाने में बरनाली मुखर्जी, जोईता धर एवं सोहिनी धर अंजन आचार्य ने सक्रिय भूमिका निभाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *