Friday, April 19, 2024
HomeधनबादLoksabha Election 2024: स्वस्थ लोकतंत्र के लिए युवा वोटरों की भी भागीदारी...

Loksabha Election 2024: स्वस्थ लोकतंत्र के लिए युवा वोटरों की भी भागीदारी जरूरी : डीसी माधवी मिश्रा

धनबाद : लोकतंत्र के युवा वोटरों की भागीदारी भी जरूरी है। जनप्रतिनिधियों को चुनना प्रत्येक वोटर की जिम्मेवारी है। इस कारण युवाओं का दायित्व और अधिक बढ़ जाता है। लोकसभा चुनाव में सभी युवा वोटिंग करें। उक्त बातें डीसी सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी माधवी मिश्रा ने सोमवार बैठक में कही। समाहरणालय सभागार में डीसी कॉलेज के प्राचार्य तथा कैंपस एंबेसेडरों के साथ बैठक कर रही थीं। इसका उद्देश्य फर्स्ट टाइम वोटर्स तथा युवा वोटरों को वोटिंग के लिए प्रेरित करना था।
डीसी ने कहा कि चुनाव में मतदान करना हर मतदाता का दायित्व है। कुछ मतदाता सोचते हैं कि उनके एक वोट से क्या फर्क पड़ेगा। जनप्रतिनिधि को चुनना हर मतदाता का अधिकार है। इसलिए युवा एवं फर्स्ट टाइम वोटर्स को अपने अधिकार एवं जिम्मेदारी के प्रति जागरूक होकर लोकतंत्र के महापर्व में अपनी जिम्मेदारी को निभानी है। डीसी ने कहा कि मतदान के दिन वोटर अपने विवेक से निर्णय लेकर वोट करें। हर वोट की गोपनीयता है। आप यहां के नागरिक हैं। यहां के जनप्रतिनिधि को चुनना आपका दायित्व भी है।
डीसी ने कैंपस एंबेसडर से अपने-अपने कॉलेज में इलेक्ट्रोल लिटरेसी क्लब की नियमित बैठक करने, 1 अप्रैल 2024 को अहर्ता तिथि मानकर 18 साल पूरे करने वाले युवाओं का मतदाता सूची में नाम जोड़ने का अनुरोध किया। साथ ही एनवीएसपी पोर्टल, वोटर हेल्पलाइन एप, फॉर्म 6 में नाम भरने के तरीके के बारे में विस्तार से समझाया। बैठक में नगर आयुक्त रवि राज शर्मा, उप निर्वाचन पदाधिकारी कालिदास मुंडा, जिला आपूर्ति पदाधिकारी प्रदीप कुमार शुक्ला, डीपीएम शैलेश रंजन, एसएसएलएनटी महिला कॉलेज, आरएस मोर कॉलेज, बाघमारा कॉलेज, आरएसपी कॉलेज, पीके रॉय मेमोरियल कॉलेज, सिंदरी कॉलेज, गुरु नानक कॉलेज के प्राचार्य एवं कैंपस एम्बेसडर उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments