Friday, June 21, 2024
HomeकतरासWARD NO.2 | पानी बिजली की समस्या को लेकर महाप्रबंधक से मिला...

WARD NO.2 | पानी बिजली की समस्या को लेकर महाप्रबंधक से मिला छाताबाद का प्रतिनिधि मंडल

मांगे नहीं हुई पूरी तो होगा जोरदार आंदोलन:मोहम्मद शहाबुद्दीन

KATRAS | छाताबाद वार्ड नंबर दो के नागरिकों का एक प्रतिनिधि मंडल समाजसेवी मोहम्मद शहाबुद्दीन के नेतृत्व में बुधवार 28 जून को बीसीसीएल गोविंदपुर क्षेत्र संख्या तीन के महाप्रबंधक से मुलाकात की। महाप्रबंधक को एक मांगपत्र सौंपते हुए मोहम्मद शहाबुद्दीन ने कहा कि आकाशकिनारी अंतर्गत खुली परियोजना में ब्लास्टिंग एवं उत्खनन के कारण छाताबाद व आसपास की आबादी प्रभावित हो रही है। सर्कुलर के मुताबिक प्रभावित क्षेत्र की जनता को जलापूर्ति, बिजली, शिक्षा एवं स्वास्थ जैसी मौलिक सुविधाएं जनता को उलब्ध करना जहां कंपनी के लिए नैतिक कर्तव्य है वहीं अवाम का मौलिक अधिकार भी है। मोहम्मद शहाबुद्दीन ने महाप्रबंधक को बताया कि छाताबाद स्थित हदहदिया का पिट वाटर क्षेत्र की जनता के लिए जीवन दायनी है। लेकिन तकनीकी कारणों से हदहदिया से जलापूर्ति बंद है। प्रदूषण के कारण अवाम जहां परेशान है वहीं दूसरी ओर जलापूर्ति ठप रहने से लोग हलकान है।
छाताबाद के अवाम की मांगें
मोहम्मद शहाबुद्दीन ने महाप्रबंधक से मांग करते हुए कहा कि जलापूर्ति सुनिश्चित करने के लिए हदहदिया के तीन बोर होल के लिए तीन समर्सेबुल पंप और दो सप्लाई पंप की व्यवस्था करनी होगी। इसके अलावे नया पाइप लाइन बिछाना, छाताबाद जामा मस्जिद के चारों ओर की आबादी के लिए अलग से ट्रांसफार्मर की व्यवस्था, शिक्षा एवं स्वास्थ सुविधाएं उपलब्ध कराना, सड़क के दोनो ओर जल का छिड़काव आदि की मांग की गई है।
मांगे नहीं हुई पूरी तो होगा आंदोलन
मोहम्मद शहाबुद्दीन ने चेतावनी भरे लहजे में कहा कि समय रहते लोगों की मांगे पूरी नहीं की गई तो हमलोग बाध्य होकर आंदोलन करेंगे। इस दौरान विधि व्यवस्था भंग होने की पूरी जवाबदेही बीसीसीएल प्रबंधन की होगी। प्रतिनिधि मंडल में प्रोफेसर इरफान, तैयब अली, मोहमद आलम, शाहिद रोज, शौकत अली, अतहर कुरैशी, मोहम्मद शाहीद पोलू, नियाज़ अहमद, मोहम्मद अफसर छोटू, बबलू अंसारी आदि शामिल थे।

RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Most Popular

Recent Comments