February 22, 2024

जमीन के बदले मुआवजा की मांग को लेकर बरोरा बस्ती निवासी राजू कुमार ने शनिवार की सुबह 10 बजे के बरोरा चेक पोस्ट में खड़े होकर निजी कंपनी का कोल ट्रांसपोटिंग कार्य को रोक दिया। जिसके कारण ए एम पी कोलयरी से लिंक साइडिंग, दुग्दा साइडिंग, बालीडीह साइडिंग और एमपीएल के लिए कोल ट्रांसपोटिंग में लगे दर्जनों हाइवा चेक पोस्ट के समीप खड़ी हो गई। दोपहर 12 बजे कोलियरी के पीओ काजल सरकार द्वारा तीन दिन बाद वार्ता के लिए समय दिए जाने के बाद ट्रांसपोटिंग शुरू हुआ।

बाघमारा : जमीन के बदले मुआवजा की मांग को लेकर बरोरा बस्ती निवासी राजू कुमार ने शनिवार की सुबह 10 बजे के बरोरा चेक पोस्ट में खड़े होकर निजी कंपनी का कोल ट्रांसपोटिंग कार्य को रोक दिया। जिसके कारण ए एम पी कोलयरी से लिंक साइडिंग, दुग्दा साइडिंग, बालीडीह साइडिंग और एमपीएल के लिए कोल ट्रांसपोटिंग में लगे दर्जनों हाइवा चेक पोस्ट के समीप खड़ी हो गई। दोपहर 12 बजे कोलियरी के पीओ काजल सरकार द्वारा तीन दिन बाद वार्ता के लिए समय दिए जाने के बाद ट्रांसपोटिंग शुरू हुआ।
एटक के बदले ट्रांसपोटिंग रोक रहे रैयत राजू कुमार ने बताया कि शताब्दी कर्मशाला के समीप उनके दादी स्व बिजोला देवी के नाम 12 डिसमिल जमीन है। बीसीसीएल बिना मुआवजा दिए उनके जमीन को काटकर कोयला निकाल लिया। विगत दस साल से हमारी दादी मुआवजा के लिए बीसीसीएल कार्यालय का चक्कर लगाते- लगाते चार माह पहले हमेशा के लिए दुनिया छोड़ कर चली गई। बीसीसीएल प्रबंधन द्वारा सिर्फ आश्वासन मिल रहा है। आज प्रबंधन तीन का समय हमसे लिया है। अगर आगे कोई सकरात्मक पहल नहीं हुआ तो उग्र आंदोलन होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *